Move to Jagran APP

जूडो में होशियारपुर को एक माह में दोहरी सफलता

मिशन तंदुरुस्त पंजाब को समर्पित पंजाब खेल विभाग द्वारा पंजाब में युवा वर्ग को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने और पंजाब जो पिछले समय से खेलों में देश भर में बैकफुट पर चल रहा है को नया जीवन देने के लिए खेल मुकाबले कराए जा रहे हैं। इन खेल मुकाबलों में खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखार कर राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने में पंजाब सरकार कोई कसर नही छोड़ रही है। इसी के चलते पंजाब खेल विभाग की तरफ से जूडो खेल मुकाबले लड़कों और लड़कियों के पंजाब के अलग-अलग जिलों में करवाए जा रहे हैं। 3 से 5 जनवरी तक लड़कों के रूपनगर में कराए जूडो मुकाबले में भाग लेने गई होशियारपुर इंडोर स्टेडियम की जूडो टीम कोच जगमोहन कैंथ की अध्यक्षता में शामिल हुई थी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 05:44 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 05:44 PM (IST)
जूडो में होशियारपुर को एक माह में दोहरी सफलता
जूडो में होशियारपुर को एक माह में दोहरी सफलता

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : मिशन तंदुरुस्त पंजाब को समर्पित पंजाब खेल विभाग द्वारा पंजाब में युवा वर्ग को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने और पंजाब जो पिछले समय से खेलों में देश भर में बैकफुट पर चल रहा है को नया जीवन देने के लिए खेल मुकाबले कराए जा रहे हैं। इन खेल मुकाबलों में खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखार कर राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने में पंजाब सरकार कोई कसर नही छोड़ रही है। इसी के चलते पंजाब खेल विभाग की तरफ से जूडो खेल मुकाबले लड़कों और लड़कियों के पंजाब के अलग-अलग जिलों में करवाए जा रहे हैं। 3 से 5 जनवरी तक लड़कों के रूपनगर में कराए जूडो मुकाबले में भाग लेने गई होशियारपुर इंडोर स्टेडियम की जूडो टीम कोच जगमोहन कैंथ की अध्यक्षता में शामिल हुई थी। चैंपियनशिप में होशियारपुर ने दो गोल्ड मेडल एक सिल्वर और दो कांस्य पदक हासिल कर चैंपियनशिप हासिल की थी। इन मुकाबलों में तरनप्रीत ने 25 किलो वर्ग में और प्रनभपाठक ने 50 किलो भार वर्ग में गोल्ड मेडल और सुरिंद्र कुमार ने सिल्वर, आरुष दत्ता और ओम रत्न ने अपने-अपने मुकाबले में कांस्य पदक हासिल किया। इसी प्रकार लड़कियों की अंडर-14 जूडो चैंपियनशिप 15 से 17 जनवरी तक ब¨ठडा के इंडोर स्टेडियम में करवाई गई। इस चैंपियनशिप में पंजाब के 16 जिलों के जूडो खिलाड़ियों ने भाग लिया। इसमें होशियारपुर ने तीन गोल्ड और एक सिलवर मेडल जीते। 32 किलो वर्ग में संजना 36 किलो वर्ग में हरमनपाल कौर और 44 किलो भार वर्ग में कंवलप्रीत कौर ने गोल्ड मेडल और मोनिका ने सिल्वर मेडल हासिल किया। इस अवसर पर जिला खेल अफसर ब¨ठडा विजय कुमार ने विजेताओं को इनाम वितरित किए।

loksabha election banner

इंडोर स्टेडियम में किया खिलाड़ियों को सम्मानित-विजेता खिलाड़ियों को जिला जूडो एसोसिएशन ने वीरवार सुबह सम्मानित किया। इस अवसर पर जूडो कोच जगमोहन कैंथ ने बताया कि अगला निशाना होशियारपुर इंडोर स्टेडियम में होने जा रही 22 से 24 जनवरी तक चैंपियनशिप होगी। इस अवसर पर जगमोहन कैंथ के साथ ज¨तदर हांडां,विशाल शर्मा, अंत्रराष्ट्रीय गोल्ड मेडलिस्ट नवजोत चाना, बलजीत कौर, मास्टर सुरजीत राजा, एसडीओ जस¨वद्र ¨सह शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.