Move to Jagran APP

चुनावी वादे को चुनावी सीजन में सांपला ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी

काफी समय से होशियारपुर के पहाड़ी व पंजाब हिमाचल प्रदेश की सरहदी इलाके जेजों दोआबा के लोगों की मांग अमृतसर स्टेशन के लिए ट्रेन को वीरवार को केंद्रीय राज्यमंत्री विजय सांपला ने हरी झड़ी दिखाकर पूरा कर दिया। बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में ट्रेन चलाने का वादा किया गया था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 05:36 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 05:36 PM (IST)
चुनावी वादे को चुनावी सीजन में सांपला ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी
चुनावी वादे को चुनावी सीजन में सांपला ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी

संवाद सहयोगी, माहिलपुर : काफी समय से होशियारपुर के पहाड़ी व पंजाब हिमाचल प्रदेश की सरहदी इलाके जेजों दोआबा के लोगों की मांग अमृतसर स्टेशन के लिए ट्रेन को वीरवार को केंद्रीय राज्यमंत्री विजय सांपला ने हरी झड़ी दिखाकर पूरा कर दिया। बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में ट्रेन चलाने का वादा किया गया था।

loksabha election banner

गुरुवार को जेजों दोआबा रेलवे स्टेशन में समारोह पूर्वक रस्मी तौर पर इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर अमृतसर के लिए रवाना किया गया। इस अवसर पर पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना व डीआरएम फिरोजपुर डिवीजन विवेक कुमार विशेष तौर पर मौजूद थे। यहां इस रेल के चलने से कंडी क्षेत्र की गरीब जनता इसका लाभ उठाएगी। वहीं पंजाब व हिमाचल के लोगों को भी इसका फायदा मिलेगा। पहले यह ट्रेन जेजों दोआबा से जालंधर तक ही रेल सेवा दी जाती थी। अब इस इलाके के लोग निर्विघ्न अमृतसर जा सकेंगे। वही, केंद्रीय मंत्री सांपला ने बताया की लंबे समय से लोगों की मांग थी, जिसको पूरा किया गया है। यहां अब लोग अपने व्यापार को अच्छे ढंग से कर पाएंगे, वहीं आने वाले समय में इस क्षेत्र को अन्य रेल सेवाओं से जोड़ा जाएगा।

लोग अब सीधा गुरु धाम अमृतसर दरवार साहिब व राधास्वामी डेरा ब्यास के दर्शन कर कर पाएंगे। इस समारोह का आयोजन जेजों दोआबा व हरजीयाना गांव के सरपचों द्वारा विशेष रूप से किया गया था। इस दौरान संजीव तलवाड़, डॉ. दिलबाग राय, जेजों दोआबा के सरपंच अशोक दत्त लखनपाल, समिति मेंबर तिलक राज खन्नी, शिव कुमार, संजीव पंचनंगला, हर्निन्दन खाबडा, अमनदीप दीप युवा आकाली दल नेता, सुरजीत ¨सह, जस¨वदर ¨सह, मनोज कुमार लखनपाल, दीपक लखनपाल, गुरनाम ¨सह, विशाल कुमार, मखन ¨सह, अव¨नदर ¨सह बेदी, पंडित बनवारी लाल सहित भारी संख्या में आसपास के गांवों के लोग व स्कूली बच्चे भी उपस्थित थे।

शामियाना से ही झंडी दिखा दी.

जेजों-जालंधर-अमृतसर ट्रेन को रवाना करने के लिए केंद्रीय मंत्री व अन्य नेताओं ने ट्रेन के पास जाकर झंडी दिखाने की जगह स्टेशन पर समारोह के लिए लगाए शामियाने में खड़े होकर ही झंडी दिखा कर पल्ला झाड़ लिया।

समारोह में तीक्ष्ण सूद गुट रहा दूर.

भाजपा की इस चुनावी रेल के उद्घाटन समारोह से चब्बेवाल व माहिलपुर मंडल के दोनों प्रधानों ने हिस्सा नहीं लिया। बता दें कि जिला में भाजपा ने दोनों गुटों की आपसी तालमेल की कमी के कारण तीक्ष्ण सूद गुट के नेता इस समारोह में शामिल नहीं हुए। चब्बेवाल मंडल के प्रधान राजेश कुमार व माहिलपुर मंडल के प्रधान अमरजीत ¨सह ¨भदा ने अविनाश राय व विजय सांपला पर आरोप लगाते हुए कहा कि इन नेताओं ने उन्हें इस समारोह के लिए आमंत्रित नहीं किया था। इसलिए वह इस समारोह में शामिल नहीं हुए। उन्होंने आरोप लगाया कि जब मंडलों के नियुक्त प्रधानों को केंद्रीय मंत्री ही तरजीह नहीं दे रहे, तो अन्य कार्यकर्ताओं का क्या सम्मान करेंगे। इस समारोह में जिला होशियारपुर भाजपा अध्यक्ष भी नजर नहीं आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.