Move to Jagran APP

सेंट सोल्जर स्कूल में शहीदों को दी श्रद्धांजलि

सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल गढ़शंकर में आज सेना दिवस मनाया गया। इस मौके पर एक खास कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिस दौरान बार्डर पर शहीद होने वाले सैनिकों याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर एनसीसी कैडेटस ने सैनिकों के जीवन से संबंधित एक कोरियोग्राफी पेश कर पूरे माहौल को देश भक्ति के रंग में रंग दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 03:47 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 03:47 PM (IST)
सेंट सोल्जर स्कूल में शहीदों को दी श्रद्धांजलि
सेंट सोल्जर स्कूल में शहीदों को दी श्रद्धांजलि

जेएनएन, गढ़शंकर : सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल गढ़शंकर में वीरवार को सेना दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में बार्डर पर शहीद होने वाले सैनिकों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर एनसीसी कैडेट्स ने सैनिकों के जीवन से संबंधित एक कोरियोग्राफी पेश कर पूरे माहौल को देशभक्ति के रंग में रंग दिया। कार्यक्रम के दौरान डायरेक्टर सुखदेव ¨सह ने बताया कि देश की सीमाओं की चौकसी करने वाली भारतीय सेना अपनी गौरवशाली परंपरा का निर्वाह करते हुए हर साल 15 जनवरी को सेना दिवस मनाती है और इस दौरान अपने दमखम का प्रदर्शन करने के साथ ही उस दिन को पूरी श्रद्धा से याद करती है। जब सेना की कमान पहली बार एक भारतीय के हाथ में आई थी। उन्होंने बताया कि लेफ्टिनेंट जनरल (बाद में फील्ड मार्शल) केएम करियप्पा ने 15 जनवरी के दिन भारतीय सेना के पहले भारतीय कमांडिग इन चीफ के रूप में वर्ष 1948 में अंतिम ब्रिटिश कमांडर सर फ्रैंसिस बुचर से पदभार संभाला था। हम सबको भारतीय सेना पर गर्व करना चाहिए, जो दिन रात हम सब की रक्षा करती है। कार्यक्रम के अंत में ¨प्रसिपल शैली भल्ला तथा डायरेक्टर सुखदेव ¨सह ने कोरियोग्राफी पेश करने वाले एनसीसी कैडेट्स को सम्मानित भी किया। कार्यक्रम के दौरान समूह टी¨चग व नान-टी¨चग स्टाफ मौजूद रहा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.