Move to Jagran APP

प्रशासन के आदेशो को ठेंगा दिखाकर सड़क किनारे रुक रही बसें

कस्बे में चरमराई ट्रैफिक व्यवस्था को ठीक करने के लिए कुछ महीना पहले प्रशासन ने पूरे जोरशोर से काम किया ताकि सड़क के किनारे बसे खड़ी न हो सके। इस बात को ध्यान में रखते हुए एक योजना भी तैयार की गई थी। जिसको अंतिम रुप भी दिया गया ताकि कस्बे में लड़खड़ा रही ट्रैफिक समस्या से लोगों को राहत मिले सके। लेकिन लोगों को जाम की स्थिति से राहत दिलाने का दम भरने वाला प्रशासन इस योजना को सख्ती से लागू करने से पहले ही थकहार कर कर बैठ ग

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Nov 2018 08:11 PM (IST)Updated: Thu, 29 Nov 2018 08:11 PM (IST)
प्रशासन के आदेशो को ठेंगा दिखाकर सड़क किनारे रुक रही बसें
प्रशासन के आदेशो को ठेंगा दिखाकर सड़क किनारे रुक रही बसें

मु¨नद्र शर्मा, गढ़दीवाला

loksabha election banner

कस्बे में चरमराई ट्रैफिक व्यवस्था को ठीक करने के लिए कुछ महीना पहले प्रशासन ने जोरशोर से काम किया। एक योजना भी तैयार की गई थी जिसको अंतिम रुप भी दिया गया ताकि कस्बे में लड़खड़ा रही ट्रैफिक समस्या से लोगों को राहत मिले सके। लोगों को जाम की स्थिति से राहत दिलाने का दम भरने वाला प्रशासन इस योजना को सख्ती से लागू करने से पहले ही थक हारकर बैठ गया है। लिहाजा गढ़दीवाला के बस स्टैंड पर बसें आज भी सड़क के दोनों किनारे खड़ी रहती हैं।

दूसरी तरफ सड़क किनारे अवैध पार्किंग व रेहड़ी फहडी वाले भी सड़कों पर आपना कब्जा जमाए हुऐ है जो सड़क पर जाम लगाने का अहम रोल अदा कर रहे है। इनके खिलाफ भी प्रशासन के उच्च अधिकारियों ने सड़क पर उतर कर सख्ती दिखाने की मोहिम शुरु की जो बाद मे टांय टांय फिश हो कर रह गई। जिससे जाम का खामियाजा आम जनता को ही भुगतना के लिए मजबूर होना पड़ा रहा है।

बाक्स

क्या थी प्रशासन की ट्रैफिक की समस्या से निपटने की योजना

प्रशासन ने कस्बे के डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की दीवार के साथ बनाए गए यात्री शैड पर होशियारपुर को जाने वाली बस को रोकने और दसूहा को जाने वाली बस को खालसा कालेज के नजदीक बनाए गए यात्री शैड पर रोकने की योजना बनाई थी। लोगों को ट्रैफिक समस्या से कुछ ही दिनों में छुटकारा मिलने के आसार नजर आने लगे थे। प्रशासन द्वारा तैयार की गई योजना के मुताबिक सरकारी व प्राइवेट बस चालकों ने एक दिन भी यात्री शैडों पर अपनी बस खड़ी नही की।

बाक्स

हजारों रुपये खर्च करके यात्री शैडों की गई थी कायाकल्प

इन यात्री शैडों पर बसों को रोकने लिए नगर कौंसिल ने हजारो रुपये खर्च करके कायाकल्प की थी। लेकिन प्रशासनिक तौर पर कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई, जिसका नतीजा बस आज भी सड़क के दोनों किनारों पर ही रुकती हैं और सड़क पर जाम पहले की तरह बदस्तूर जारी है।

बाक्स

प्रशासन के आदेश को बस चालकों ने दिखाया ढेंगा

इतना ही नही प्रशासन ने सरकारी बस होशियारपुर डिपो के मैनेजर व प्राइवेट बस मालिकों को भी आदेश दिए थे। लेकिन बस मालिकों ने प्रशासन के आदेशों को ढेंगा दिखाकर बस रोज की तरह आज भी सड़क के दोनों किनारों पर ही खड़ी करते हैं।

बाक्स

एसएचओ, ईओ, नायब तहसीलदार की तीन मेंबरी कमेटी का किया गया था गठन

जाम की स्थिति से निपटने के लिऐ तैयार की गई योजना को अमल मे लाने के लिए प्रशासन द्वारा गढ़दीवाला के एसएचओ, नगर कौंसिल के ईओ एवं नायब तहसीलदार की तीन मेंबरी कमेटी बनाई थी। यह पॉवरफुल कमेटी भी आदेशों का पालन करवाने में अहम भूमिका नहीं निभा सकी।

बाक्स

नगर कौंसिल हाथ पर हाथ धरे बैठी

तत्कालीन एसडीएम दसूहा डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए नगर कौंसिल को सड़क के बीच डिवाइडर लगाने की हिदायतें दी थी। सात महीने गुजर जाने के बाद भी एसडीएम की हिदायतों को आज तक पूरा नहीं कर सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.