Move to Jagran APP

टूटी सड़कें, बंद स्ट्रीट लाइटें और गंदगी से वार्ड-41 के लोग परेशान

नगर निगम होशियारपुर द्वारा कराए जा रहे शहर के विकास को लोगों के सामने लाने के लिए जागरण की तरफ से चलाए गए निरिक्षण अभियान के चलते लोगों को आ रही मुश्किलों

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 07:21 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 07:21 PM (IST)
टूटी सड़कें, बंद स्ट्रीट लाइटें और गंदगी से वार्ड-41 के लोग परेशान
टूटी सड़कें, बंद स्ट्रीट लाइटें और गंदगी से वार्ड-41 के लोग परेशान

सतीश कुमार, होशियारपुर

loksabha election banner

वार्ड नंबर-41 समस्याओं से जूझ रहा है। टूटी सड़कें, बंद स्ट्रीट लाइटें, गंदगी और पीने के लिए साफ पानी न मिलने से लोग परेशान हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि वार्ड की पार्षद नगर निगम की डिप्टी मेयर भी हैं।

दो माह से पेयजल आपूर्ति ठप्प : शामलाल

वार्ड निवासी बजुर्ग शामलाल ने का कहना है कि जो माह से पेयजल आपूर्ति ठप्प है। सुबह छोटे बच्चों को स्कूल जाना होता है व लोगों को अपने कामकाज पर जाना होता है, मगर घर में पानी नही होने के कारण सुबह से मुश्किलें शुरू हो जाती हैं।

लोगों ने खुद करवाई इलाके की सफाई :जय दियाल सरदाना

शहर के पुराने सीआईए की जगह पर गंदगी जमा हो गई है। सरदाना का कहना है कि अब तो उक्त स्थान पर सांप भी देखे जाते हैं। इसके चलते लोगों में डर का माहौल बना है। इलाका पार्षद और नगर निगम कार्यालय में कई बार लिखत शिकायत पर भी कोई कारवाई नहीं हो रही थी तो लोगों ने खुद ही इलाके की सफाई कराने के लिए जिला पुलिस प्रमुख को शिकायत की।

टूटी और तंग सड़कों से हो रहे हैं हादसे :विद्या सागर

विद्या सागर का कहना है कि शहर के मध्य होने के कारण सारा ट्रैफिक प्रेमगढ़ से होकर ही निकलता है। विश्वकर्मा चौक की सड़क अपनी दयनीय हालत पर आंसू बहा रही है । इसके कारण प्रतिदिन कोई न कोई हादसा हो रहा है। टूटी सड़कें, बंद स्ट्रीट लाईटें, गंदगी और पीने के पानी की समस्या से जूझ रहे हैं।

पिछले दो वर्ष से बंद है स्ट्रीट लाईटें: मोहन लाल

प्रेमगढ़ निवासी मोहनलाल से बात की तो उन्होने बताया कि इलाके की स्ट्रीट लाइटें पिछले दो वर्ष से बंद पड़ी हैं। इलाका पार्षद से बार-बार कहने पर भी कोई कारवाई नहीं होने के कारण लोगों मे भारी रोष पाया जा रहा है। इलाके में रात को अंधेरा होने की वजह से कई बार लूट की वारदातें भी हो चुकी हैं।

क्या कहती है वार्ड पार्षद शुक्ला देवी

पार्षद शुक्ला देवी जो कि शहर की डिप्टी मेयर भी हैं से बात करने पर उन्होंने बताया कि वह वार्ड में 70 से 80 लाख रुपए से विकास करा चुकी हैं। पिछले डेढ़ वर्ष से कोई भी टेंडर पास नहीं होने से वार्ड के सभी कार्य रुके पड़े हैं। टैंडर खुलते ही वार्ड के रुके काम पहल के आधार पर कराए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.