Move to Jagran APP

आनंद मैरिज एक्ट लागू करवाने के लिए एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

हा के समूह पार्षद, सिख संगठनों और गुरुद्वारा समितियों की तरफ से सरकार के पास किए आनंद मैरिज एक्ट को दसूहा में लागू करने के लिए ज्ञापन एडवोकेट कर्मवीर ¨सह घुम्मण के नेतृत्व में एसडीएम दसूहा हरचरण ¨सह को दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 11:27 PM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 11:27 PM (IST)
आनंद मैरिज एक्ट लागू करवाने के लिए एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
आनंद मैरिज एक्ट लागू करवाने के लिए एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, दसूहा : दसूहा के समूह पार्षद, सिख संगठनों और गुरुद्वारा समितियों की तरफ से सरकार के पास किए आनंद मैरिज एक्ट को दसूहा में लागू करने के लिए ज्ञापन एडवोकेट कर्मवीर ¨सह घुम्मण के नेतृत्व में एसडीएम दसूहा हरचरण ¨सह को दिया। इस समय घुम्मन ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी सरकार के हुक्मों को नहीं मानते, जिस कारण लोगों को अपना विवाह आनंद मैरिज एक्ट में दर्ज करवाने में मुश्किल आती है। इसके साथ सिखों की भावनाओं को ठेस पहुंचती है। इस लिए इस एक्ट को दसूहा की तहसील स्तर पर भी लागू करवाना •ारुरी है। एसडीएम हरचरण ¨सह ने इस मौके पर ही प्रशासनिक अधिकारियों को इस एक्ट को लागू करने के हुक्म दिए और कहा कि कोई भी सिख इस एक्ट अधीन अपना विवाह रजिस्टर्ड करवा सकता है और किसी तरह की मुश्किल जनता को नहीं आने दी जाएगी। इस समय पूर्ण ¨सह शाही, विक्रम ¨सह संधू, मास्टर नरिन्दरजीत ¨सह कैंथा, अमरप्रीत ¨सह खालसा, बलवीर ¨सह काला, तरसेम ¨सह खालसा, हर¨मदर ¨सह ़फौजी, रणवीर ¨सह नत्थूपुर, भूपिन्दर ¨सह ¨बदी, अमृतपाल ¨सह तलवाड़, साबी बाजवा, ¨पटू कैंथा, एडवोकेट गुरविन्दर ¨सह, रीडर निर्मल ¨सह कंग, हर¨जदर ¨सह आदि उपस्थित रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.