Move to Jagran APP

बाबा साहिब की प्रतिमा का अपमान करने वालों पर कार्रवाई क्यों नहीं : सांपला

बाबा साहिब आंबेडकर की प्रतिमा को अपमानित करने वालों पर अभी तक करवाई क्यों नहीं हुई। दुख की बात है कि भारत रत्न एवं अनुसूचित समाज के भगवान बाब साहिब का जब शरारती तत्व अपमान कर रहे थे तो पुलिस अधिकारी मूकदर्शक बनकर तमाशा देख रहे थे।

By Edited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 07:10 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 10:10 AM (IST)
बाबा साहिब की प्रतिमा का अपमान करने वालों पर कार्रवाई क्यों नहीं : सांपला
केंद्रीय राज्यमंत्री एवं पूर्व पंजाब प्रधान विजय सांपला [जागरण]

होशियारपुर, जेएनएन। भाजपा की ओर से पिछले सप्ताह निकाली गई दलित बचाओ इंसाफ यात्रा के दौरान नवांशहर में कुछ शरारती तत्वों ने बाबा साहिब आंबेडकर की प्रतिमा का अपमान किया लेकिन अभी तक आरोपितों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। दु:ख की बात है कि भारत रत्न एवं अनुसूचित समाज के भगवान बाब साहिब का जब शरारती तत्व अपमान कर रहे थे, तो पुलिस अधिकारी मूकदर्शक बनकर तमाशा देख रहे थे। यह आरोप पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री एवं पूर्व पंजाब प्रधान विजय सांपला ने बुधवार को अपने निवास स्थान पर प्रेसवार्ता के दौरान लगाए।

prime article banner

उन्होंने सरकार से सवाल किया कि अनुसूचित समाज को बाबा साहिब आंबेडकर की प्रतिमा पर हार चढ़ाने से किस की शह पर रोका गया। उन्होंने मांग की कि आरोपितों पर 295 (ए) और एससी एक्ट के अंतर्गत पर्चा दर्ज होना चाहिए। सांपला ने स्कालरशिप घोटाले की बात करते हुए कहा कि कांग्रेस ने तो इस योजना में सिर्फ घोटाला ही किया है। सरकार ने खुद ही अपने मंत्री को क्लीनचिट देकर आरोपित मंत्री को इस घोटाले से बाहर कर दिया है। कांग्रेस सरकार को अगर लगता है कि आरोपित मंत्री सही है तो सीबीआइ या हाई कोर्ट के जज से जांच करवाने में क्या मुश्किल है। पंजाब सरकार का यह दावा भी गलत है कि केंद्र सरकार ने स्कालरशिप योजना बंद कर दी है। पंजाब के मुख्यमंत्री पंजाब के अनुसूचित जाति समाज को गुमराह कर रहे हैं। कांग्रेस सरकार हमेशा अनुसूचित जाति के खिलाफ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.