Move to Jagran APP

जन्मदिन से दो दिन पहले दहेज की बलि चढ़ी दुधमुंही बच्ची की मां

संवाद सहयोगी होशियारपुर ससुरालियों की दहेज की भूख ने रविवार सायं दुधमुंही बच्ची की मां की जान ले ली।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 10:17 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 10:17 PM (IST)
जन्मदिन से दो दिन पहले दहेज की बलि चढ़ी दुधमुंही बच्ची की मां
जन्मदिन से दो दिन पहले दहेज की बलि चढ़ी दुधमुंही बच्ची की मां

संवाद सहयोगी, होशियारपुर

loksabha election banner

ससुरालियों की दहेज की भूख ने रविवार सायं दुधमुंही बच्ची की मां की जान ले ली। उसकी शादी दो साल पहले ही हुई थी। दो दिन बाद केक काटकर उसने जन्मदिन की खुशी मनानी थी। मगर, अफसोस कि इस अभागिन की अर्थी उठानी पड़ी। शादी के तीन माह बाद ही उसे दहेज के लिए परेशान किया जाने लगा। ससुरालियों के अत्याचार से इतनी आहत हुई कि खुद ही मौत का फंदा लगा लिया। सदर पुलिस ने तीन आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

25 वर्षीय सतविद्र कौर की शादी बजवाड़ा कलां के सतविद्र पाल सिंह के साथ हुई थी। मृतका की माता मनजीत कौर ने बताया कि बेटी की शादी दो वर्ष पहले सतविद्र पाल सिंह के साथ हुई थी। शादी में उन्होंने अपनी हैसियत के हिसाब से दहेज भी दिया था। शादी के तीन महीने बाद ही ससुराल परिवार उसे दहेज के लिए परेशान करने लगे। कहते थे कि एक व्यक्ति की कमाई से घर का खर्च नहीं चलता है। दो बार सतविद्र के ससुराल की मांग को पूरा भी किया गया था। जब वह बार-बार और पैसे की डिमांड करने लगे तो सतविद्र कौर ने कहा कि वह सिलाई का काम जानती है। सिलाई करके परिवार का खर्च उठाएगी।

---------------- 21 अक्टूबर को था जन्मदिन, बहन कर रही थी तैयारी मृतका सतविद्र कौर की बड़ी बहन बलजिद्र कौर ने बताया कि सतविद्र कौर का 21 अक्टूबर को जन्मदिन था। उसी के लिए रविवार एक बजे के करीब उसने सतविद्र कौर से वीडियो काल करके बताया कि उसके लिए दो सूट लिए हैं और वह उन्हें मोबाइल पर भेज रही है। पसंद करके बता देना तो सतविदर कौर ने कहा कि वह गुरुद्वारा माथा टेकने जा रही है घर जाकर बात करेगी। आधे घंटे बाद सतविद्र ने फोन पर बताया कि उसे बुरी तरह से पीटा जा रहा है, आकर ले जाओ। अभी वह जाने की तैयारी ही कर रहे थे कि उसके जीजा सतविद्रपाल सिंह का फोन आया कि सतविदर कौर की मौत हो गई है।

----------------

पुलिस ने नहीं देखने दिया मृतका का चेहरा मृतका की बहन बलजिद्र कौर ने बताया कि जैसे ही वह गांव बजवाड़ा कलां पहुंचे तो सतविद्र कौर का शव बैड पर पड़ा था। पास ही पुलिस मौजूद थी। मगर बार-बार कहने पर भी पुलिस ने मृतका का चेहरा नही देखने दिया। बलजिद्र कौर ने बताया कि उन्हें पूरा यकीन है कि सतविद्र कौर को मारा गया है। मौके पर गांव के सारे लोग इकट्ठा होने पर पुलिस ने शव को सरकारी अस्पताल भेज दिया।

----------------- तीन लोगों पर केस दर्ज एएसआइ गुरदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने मृतका की माता के बयान पर मृतका के पति सतविद्र पाल सिंह, सास बलविद्र कौर और ससुर सुरजीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.