Move to Jagran APP

कोरोना काल में गर्भवती महिलाएं अपना ख्याल रखें: डॉ. सोनिया

संवाद सहयोगी दातारपुर वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामले चिताजनक हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 03:20 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 03:20 PM (IST)
कोरोना काल में गर्भवती महिलाएं अपना ख्याल रखें: डॉ. सोनिया
कोरोना काल में गर्भवती महिलाएं अपना ख्याल रखें: डॉ. सोनिया

संवाद सहयोगी, दातारपुर

prime article banner

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामले चिताजनक हैं। ऐसे हालात में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। इस विषय में डॉ. सोनिया वासल ने दैनिक जागरण के साथ चर्चा करते हुए कहा कि इन स्थितियों में गर्भवती महिलाओं को अपना विशेष ख्याल रखना चाहिए। परिजनों को भी उनकी देखभाल में कोई ढील नहीं रखनी चाहिए। यदि कोई महिला गर्भवती हो और कोरोना संक्रमित हो जाए, तो यदि वह मानसिक अवसाद में आती है, तो इसका बुरा असर गर्भ में पल रहे शिशु पर भी पड़ना अनिवार्य है। इसलिए यदि ऐसी महिलाओं को अपने डॉक्टर से मिलना हो और कोई सलाह लेनी हो तो वह मास्क पहन कर ही ऐसा करें और शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखें।

पुलिस प्रशासन के सख्त रवैये के बावजूद कई लोग बिना मास्क बाहर घूम रहे हैं। वह लोग खुद तो अपनी जान के दुश्मन बने हुए हैं, दूसरों के लिए भी खतरा बने हुए हैं और समाज की सेहत के साथ खेल रहे हैं। कोरोना से बचाव के लिए जब भी घर से बाहर निकलें मास्क अवश्य पहने हाथों को बार बार धोएं या सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.