Move to Jagran APP

सरकार अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए प्रयत्नशील : अरोड़ा

होशियारपुर, पंजाब सरकार की तरफ से पंजाब के लोगों को अच्छी सेहत देने के लिए लगातार प्रयत्न किए जा रहे हैं। इस के चलते आज पंजब के कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की तरफ पुर हीर में 47.5 लाख

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Sep 2018 04:53 PM (IST)Updated: Sat, 01 Sep 2018 04:53 PM (IST)
सरकार अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए प्रयत्नशील : अरोड़ा
सरकार अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए प्रयत्नशील : अरोड़ा

जेएनएन, होशियारपुर

loksabha election banner

पंजाब सरकार द्वारा प्रदेश के लोगों को अच्छी सेहत सुविधाएं देने के लिए लगातार प्रयत्न किए जा रहे हैं। इसी संदर्भ में शनिवार को कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने पुरहीरां में 47.58 लाख रुपये की लागत से बन रहे अर्बन प्राइमरी हेल्थ सेंटर का जायजा लिया और चल रहे काम के बारे में अधिकारियों के साथ बातचीत की।

इस अवसर पर अरोड़ा ने कहा कि पुरहीरां अब होशियारपुर शहर के साथ जुड़ गया है और अब इसे शहर वाली सुविधा मिलेगी। इस इलाके की आबादी बहुत ज्यादा थी और सिविल अस्पताल यहां से दूर था। इसलिए अब यहीं पर मरीजों को अच्छी सेहत सुविधा मिल सकेंगी। इसलिए उन्होंने कैबिनेट की मी¨टग में इस सेंटर को मंजूर करवाया था। अब यह सेंटर 6 माह में बनकर लोगों की सेवा में तैयार हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि 244 सब सेंटरों को अपग्रेड करके वेलनेस सेंटर बनाया जाएगा। होशियारपुर में 50 बेड के कैंसर अस्पताल का नींव पत्थर भी रखा जा रहा है, जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह करेंगे। उन्होंने बताया कि पुरहीरां के 52 केस किसानों के कर्ज माफी के थे। इसके तहत 46 लाख 73 हजार रुपये के कर्ज माफ कर दिए गए हैं।

इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ. रेणु सूद ने बताया कि कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा के प्रयासों के साथ ही यह अस्पताल बन रहा है। इस अस्पताल की बिल्डिंग में एक ऑपरेशन थियेटर, डिलीवरी रूम, टीकाकरण रूम, लैबोरेटरी और स्टाफ के लिए अलग-अलग रूम होंगे। इसके साथ ही इस इलाके को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी। स्टाफ का भी बढि़या प्रबंध किया जा रहा है।

इस मौके पर डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डॉ. सतपाल गोजरा, एक्सईएन सुखचैन ¨सह, एसडीओ विकास वशिष्ट, मास मीडिया ¨वग के गुर¨वदर शाने, मनजीत ¨सह एमसी, सु¨रदर कुमार, र¨वद्र कुमार, जंग बहादुर, साहब ¨सह, जगतार ¨सह शाह, अमरजीत ¨सह, हरपाल ¨सह रघुवीर दास, संदीप तिवाड़ी आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.