Move to Jagran APP

कोरोना आपदा में आक्सीजन व वेंटिलेटर देने में असमर्थ है सरकार : खन्ना

भाजपा हिमाचल प्रदेश प्रभारी व पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना ने केंद्र सरकार की ओर से पंजाब को दिए गए 809 वेंटिलेटरों में घपला करने पर कैप्टन सरकार को घेरते हुए कहा कि कोरोना आपदा में पंजाब सरकार लोगों के जीवन से खिलवाड़ कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 04:55 PM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 05:29 AM (IST)
कोरोना आपदा में आक्सीजन व वेंटिलेटर देने में असमर्थ है  सरकार : खन्ना
कोरोना आपदा में आक्सीजन व वेंटिलेटर देने में असमर्थ है सरकार : खन्ना

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : भाजपा हिमाचल प्रदेश प्रभारी व पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना ने केंद्र सरकार की ओर से पंजाब को दिए गए 809 वेंटिलेटरों में घपला करने पर कैप्टन सरकार को घेरते हुए कहा कि कोरोना आपदा में पंजाब सरकार लोगों के जीवन से खिलवाड़ कर रही है। खन्ना ने कहा कि कोरोना आपदा में कैप्टन सरकार लोगों को आक्सीजन व वेंटिलेटर देने में असमर्थ है। खन्ना ने इंटरनेट मीडिया पर वीडियो जारी करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केंद्र सरकार पंजाब के लोगों को कोरोना आपदा में हर मदद देने के लिए तत्पर है। कोरोना संकट में पंजाब के लोगों को आक्सीजन की कमी न आए, इसके लिए केंद्र सरकार ने पंजाब में आक्सीजन प्लांट लगाने के लिए फंड जारी करने के साथ साथ मंजूरी दी थी, परंतु कैप्टन सरकार ने कोरोना आपदा में इन आक्सीजन प्लांटों को नहीं लगाया। इसके कारण प्रदेश में आक्सीजन की कमी से काफी लोगों ने अपनी जिदगियां गंवाई थी जिसकी जिम्मेदार सिर्फ कैप्टन सरकार ही है। अब केंद्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पंजाब को 809 वेंटिलेटर दिए हैं। इनमें से पंजाब सरकार ने केवल 558 वेंटिलेटर ही इस्तेमाल किए हैं। केंद्र सरकार की तरफ से 11 अप्रैल को प्रदेश सरकार को एक पत्र लिखा गया। इसमें प्रदेश सरकार से पूछा है कि बाकी के 251 वेंटिलेटर कहां गए व यह मरीजों को क्यों नहीं दिए गए। वेंटिलेटरों की कमी के कारण जो प्रदेश में मौते हो रही हैं उनकी जिम्मेदार पंजाब सरकार है क्योंकि पंजाब सरकार ने केंद्र की ओर से भेजे पूरे वेंटिलेटर जनता को नहीं दिए।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.