Move to Jagran APP

बेंचों पर ज्ञान से धनवान हो रही प्राइमरी बच्चे

जिला प्रशासन की ओर से शुरू प्रोजेक्ट समर्पण के मिशन स्कूल के तहत समारोह सरकारी प्राइमरी स्कूल अज्जोवाल में करवाया गया। समागम में मुख्य मेहमान के तौर पर कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा उपस्थित हुए। इस संबंधी अरोड़ा ने बताया कि सरकारी स्कूलों में बुनियादी सहूलियतें प्रदान करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, उसे साकार करने के लिए समागम करवाया गया। शिक्षा विभाग की ओर से समर्पण सोसायटी की पहल कदमी के चलते सरकारी स्कूलों में डेस्क मुहैया करवाए गए हैं। अब जिला होशियारपुर पंजाब का पहला ऐसा जिला बन गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 05:47 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 05:47 PM (IST)
बेंचों पर ज्ञान से धनवान हो रही प्राइमरी बच्चे
बेंचों पर ज्ञान से धनवान हो रही प्राइमरी बच्चे

रजनीश गुलियानी, होशियारपुर : जिला प्रशासन की ओर से शुरू प्रोजेक्ट समर्पण के मिशन स्कूल के तहत समारोह सरकारी प्राइमरी स्कूल अज्जोवाल में करवाया गया। समागम में मुख्य मेहमान के तौर पर कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा उपस्थित हुए। इस संबंधी अरोड़ा ने बताया कि सरकारी स्कूलों में बुनियादी सहूलियतें प्रदान करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, उसे साकार करने के लिए समागम करवाया गया। शिक्षा विभाग की ओर से समर्पण सोसायटी की पहल कदमी के चलते सरकारी स्कूलों में डेस्क मुहैया करवाए गए हैं। अब जिला होशियारपुर पंजाब का पहला ऐसा जिला बन गया है। यहां प्राइमरी कक्षाओं में पढ़ने वाले सभी विद्यार्थी बेंचों पर बैठकर शिक्षा ग्रहण करते हैं। अरोड़ा ने स्कूल को एक लाख देने की घोषणा की और साथ में अज्जोवाल स्कूल में विद्यार्थियों को 32 बैच भेंट किए। उन्होंने कहा कि डेस्कों के अलावा आरओ, पंखे, ट्यूब लाइटें तथा फ‌र्स्टएड बाक्स भी मुहैया करवाए जाएंगे। इस अवसर पर ¨प्रसिपल डाइट सुख¨वदर कौर, ¨प्रसिपल चरण ¨सह, ब्लॉक प्राइमरी शिक्षा अधिकारी चमन लाल, सेंटर हेड टीचर राजेंद्र कुमार उपस्थित थे।

loksabha election banner

दानियों व शिक्षकों के सहयोग से सपना हुआ साकार

डीसी ईशा कालिया ने कहा कि समर्पण के तहत 19 शिक्षा ब्लॉकों के प्राइमरी स्कूलों में 19 स्मार्ट क्लास रुम भी बनवाए हैं। जो सपना देखा था, वह साकार हुआ है। समर्पण की कामयाबी के पीछे दानी सज्जनों व अध्यापकों का अहम योगदान है। शिक्षा अधिकारी संजीव कुमार और उप जिला शिक्षा अधिकारी धीरज विशिष्ट ने संयुक्त रुप से बताया, समर्पण के तहत जिले के 1473 स्कूलों में फ‌र्स्टएड किट बांटी गई है। एनवायरमेंट मैनेजमेंट फंड और समर्पण के साथ 5974 डेस्क स्कूलों को उपलब्ध करवाए गए। इसके साथ 400 स्कूलों के विद्यार्थियों को फायदा हुआ है। जिनमें से 22 मिडल स्कूल और 378 प्राइमरी स्कूल शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.