Move to Jagran APP

Video में प्रिंसिपल संग दिखीं दो महिला शिक्षक अब मांग रहीं माफी, दी यह सफाई

हाेशियारपुर के एक स्‍कूल में दो महिला शिक्षकों के साथ शर्मनाक हरकतें करने वाले प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया गया है। महिला शिक्षकों पर भी गाज गिर सकती है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 04:45 PM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 03:39 PM (IST)
Video में प्रिंसिपल संग दिखीं दो महिला शिक्षक अब मांग रहीं माफी, दी यह सफाई
Video में प्रिंसिपल संग दिखीं दो महिला शिक्षक अब मांग रहीं माफी, दी यह सफाई

होशियारपुर, जेएनएन। जिले के तलवाड़ा ब्‍लॉक के दातारपुर के राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्रिंसिपल द्वारा दो महिला अध्यापकों के साथ अश्लील हरकतों के मामले ने तूल पकड़ लिया है। प्रिंसिपल और म‍हिला टीचरों की शर्मनाक हरकतों की वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग ने कड़ा कदम उठाया है। प्रिंसिपल विक्रम सिंह को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। महिला टीचरों पर भी कार्रवाई की जा सकती है। बताया जाता है कि महिला अध्‍यापकों ने कहा है, 'हमसे गलती हो गई, माफ कर दो।'  उधर, लोगों ने पूरे मामले के विरोध में प्रदर्शन किया। लोगों ने मांग की कि दाेनों महिला शिक्षकों को भी निलंबित किया जाए।

loksabha election banner

लोगों ने किया प्रदर्शन, दोनों महिला टीचरों पर भी की कार्रवाई की मांग

काफी संख्‍या में लोगों ने स्‍कूल के बाहर प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। लोगों का कहना था कि स्‍कूल में हम बच्‍चों को पढ़ने के लिए भेजते हैं, ताकि वे बेहतर इंसान बन सकें। वहां इस तरह की घटनाएं होने से बच्‍चों पर बहुत बुरा असर पड़ता है और इसे किसी हालत में सहन नहीं किया जा सकता। लोगों ने मांग की कि दाेनों महिला शिक्षकों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाए और उनको व प्रिंसिपल को बर्खास्‍त किया जाए।

बुधवार को स्‍कूल के बाहर प्रदशर्न करते लोग।

फिलहाल, सस्‍पेंड किए जाने के बाद प्रिंसिपल की ड्यूटी तरनतारन के जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में लगाई गई है। प्रिंसिपल के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है। उधर, वीडियाे वायरल होने के बाद गठित जांच कमेटी ने महिला अध्यापकों के खिलाफ भी कार्रवाई की सिफारिश की है, क्योंकि वीडियो में अश्लील हरकत करने में प्रिंसिपल के साथ उनकी भी सहमति सामने आई है।

जांच कमेटी ने डीईओ और डीईओ ने उच्चाधिकारियों को भेजी रिपोर्ट, शिक्षा सचिव ने की कार्रवाई

बता दें कि वीडियो वायरल होने के बाद डीईओ सेकेंडरी मोहन सिंह लेहल ने डिप्टी डीईओ राकेश कुमार और सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल गल्र्स सेक्टर तीन तलवाड़ा की प्रिंसिपल सुरेश कुमारी की अध्यक्षता में जांच कमेटी गठित की थी। सोमवार को दोनों अधिकारी स्कूल कर पहुंच कर करीबन तीन घंटे तक अश्लील हरकतों की वायरल हुई वीडियो की जांच की थी। जांच कमेटी के समक्ष संबंधित महिला अध्यापक भी पेश हुई थीं, लेकिन मेडिकल लीव का बहाना लगाकर प्रिंसिपल विक्रम सिंह स्कूल नहीं आया।

कमेटी ने अध्यापिकाओं के बयान दर्ज किए थे। जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट  डीईओ मोहन सिंह लेहल को सौंपी। इसके बाद डीईओ ने कार्रवाई की सिफारिश करते हुए रिपोर्ट को उच्चाधिकारियों को भेजा। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद शिक्षा विभाग के सचिव कृष्ण कुमार ने प्रिंसिपल विक्रम सिंह को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए। डीईओ मोहन सिंह लेहल ने इसकी पुष्टि की है।

 हमसे गलती हो गई, माफ कर दीजिए

अपनी सफाई में महिला अध्यापकों ने बचाव करते हुए कहा कि उनसे गलती हो गई है, उन्हें माफ कर दीजिए। हालांकि अभी तक अधिकारिक तौर पर अधिकारी कुछ बताने को तैयार नहीं है, लेकिन सूत्रों की मानें तो जांच कमेटी ने दो महिला अध्यापकों को भी आरोपित करार दिया है। ऐसे में उन पर भी गाज गिरनी तय मानी जा रही है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका की गोरी मैम हुई 'अंबरसरी मुंडे' की दीवानी, मैकेनिक के प्‍यार की डोर में

यह है मामला

वायरल वीडियो में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल दातारपुर का प्रिंसिपल विक्रम सिंह दो महिला अध्यापकों से अश्लील हरकतें कर रहा है। हालांकि इस दौरान महिला अध्यापक विरोध नहीं कर रही हैं। इस पर शिक्षा विभाग ने जांच कमेटी बिठा दी। स्कूल में दफ्तर के अंदर प्रिंसिपल और महिला शिक्षकों की गंदी हरकतों की Video viral हुई तो मामले का खुलासा हुआ और हंगामा हो गया।

यह भी पढ़ें: जंजीरों में बंधी युवती ने किए सनसनीखेज खुलासे, बोली-बड़े घर की लड़की ने धकेला दलदल में


Social media में Video में स्कूल प्रिंसिपल अपने दफ्तर में दो महिला शिक्षकों से अलग-अलग दिन अश्लील हरकतें करता दिख रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि प्रिंसिपल पहले महिला शिक्षकों को अपने पास बुलाता है फिर इधर-उधर देखने के बाद उनसे अश्लील हरकतें करता है। इन हरकतों की किसी ने वीडियो बना ली और उसे Social media में वायरल कर दिया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.