जागरण टीम, होशियारपुर : पीपीएस अधिकारी कुलवंत सिंह हीर ने आज जिला पुलिस प्रमुख के तौर पर पदभार संभालते हुए कहा कि अमन- कानून की व्यवस्था को बनाए रखना, बुरे तत्वों के खिलाफ चल रहे अभियान को और तेज करना, ट्रैफिक व्यवस्था को और दुरुस्त करना व पुलिस-पब्लिक की आपसी सांझ को नई मजबूती प्रदान करना उनकी प्राथमिकता होगी। स्थानीय जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में एसएसपी कार्यालय में चार्ज लेने से पहले जिला पुलिस की ओर से कुलवंत सिंह हीर को गार्ड आफ आनर दिया गया, जहां सीनियर पुलिस अधिकारी मौजूद थे। इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए एसएसपी कुलवंत सिंह हीर ने कहा कि जिला होशियारपुर में उनकी लंबे समय सर्विस रही है और वह जिले के अलग-अलग क्षेत्रों व पहलुओं से परिचित है व उनका यह अनुभव जिला पुलिस प्रमुख के तौर पर अमन-कानून की स्थिति को बनाए रखने व लोक मसलों के तुरंत समाधान में सहायक होगा। उन्होंने कहा कि बुरे तत्वों के खिलाफ पहले से ही बड़े स्तर पर चलाए जा रहे अभियान को और तेज किया जाएगा ताकि गैर सामाजिक तत्वों पर पूरी सख्ती से निपटा जा सके। उन्होंने कहा कि शहरों में ट्रैफिक की समस्या के उचित हल के लिए वे आने वाले दिनों में खुद स्थिति का जायजा लेंगे ताकि लोगों की सुविधा के लिए विशेष प्रयास कर इस समस्या का हल किया जा सके।

कुलवंत सिंह हीर ने जिला वासियों से पूर्ण सहयोग की आशा करते हुए कहा कि जन सहयोग के बिना किसी भी उद्देश्य को हासिल करना मुश्किल है व सामाजिक बुराईयों, अपराध व गैर सामाजिक गतिविधियों को रोकने के लिए लोगों का सहयोग बहुत जरुरी है। जन मसलों व शिकायतों के निपटारे को बिना देरी हल करने की बात करते हुए एसएसपी ने कहा कि पीड़ित पक्षों को न्याय दिलाना भी उनकी एक मुख्य प्राथमिकता होगी। वर्णनीय है कि कुलवंत सिंह हीर इससे पहले 27 बटालियन पीएपी जालंधर के कमांडेंट थे।

इस मौके पर एसपी( एच) रमिदर सिंह, एसपी (डी) रविदर पाल सिंह संधू, एसपी (पीबीआई) मंदीप सिंह, एएसपी गढ़शंकर तुषार गुप्ता, डीएसपीज गुरप्रीत सिंह, जसप्रीत सिंह, गोपाल सिंह, प्रवेश चोपड़ा, राकेश कुमार, मनजोत कौर, अमरिदर सिंह, जंग बहादुर शर्मा, प्रेम सिंह व अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

Edited By: Jagran