Move to Jagran APP

पढ़ाई से परेशान दो लड़कियों ने फंदा लगाकर दी जान

होशियारपुर जिले में मौत को गले लगाने का खेल रुक नहीं रहा है। पिछले एक सप्ताह में आत्महत्या करने की नौ घटनाएं हो चुकी हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 10:45 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 06:06 AM (IST)
पढ़ाई से परेशान दो लड़कियों ने फंदा लगाकर दी जान
पढ़ाई से परेशान दो लड़कियों ने फंदा लगाकर दी जान

जागरण संवाददाता, होशियारपुर

prime article banner

जिले में मौत को गले लगाने का खेल रुक नहीं रहा है। पिछले एक सप्ताह में आत्महत्या करने की नौ घटनाएं हो चुकी हैं। वीरवार को भी मौत को गले लगाने का खेल जारी रहा। होशियारपुर के गांव भुंगरनी में 11वीे की पढ़ाई करने वाली एक लड़की ने उसे पढ़ाई के लिए कहने पर तैश में आकर जहां जहरीला पदार्थ निगलकर जान दे दी, वहीं गांव चौहाल में भी एक नाबालिग ने बीते दा माह हुए दसवीं का पेपर खराब होने से परेशान होकर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना मेहटियाना के एसएचओ मनमोहन कुमार ने बताया कि वीरवार देर रात रात नाबालिग अंजलि (15) बेटी तीर्थ सिंह निवासी भुंगरनी थाना मेहटियाना ने जहरीला खाकर आत्महत्या कर ली है। लड़की की माता के बयान अनुसार लड़की को उसने पढ़ाई करने को कहा, तो उसने गुस्से में आकर •ाहरीला पदार्थ खाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली है। थाना मेहटियाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव का पोस्टमार्टम करवा शव को परिजनों को सौंप दिया। उधर गांव चौहाल में भी एक सोलह वर्षीय लड़की सपना ने घर में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पिता सलविदर सिंह के मुताबिक उसकी बेटी दसवीं का पेपर देने के बाद परेशान थी, क्योंकि उसका पेपर अच्छा नहीं हुआ था। इससे वह चिड़चिड़ी स्वभाव की हो गई थी। शुक्रवार दोपहर अपनी मां के साथ घर में अकेली थी। सपना ने अपनी मां से कहा कि वह घर में सोने जा रही है। परेशान मत करना। काफी देर तक जब वह कमरे से बाहर नहीं आई, तो मां ने दरवाजा खटखटाया, तो अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। दरवाजा तोड़ने पर देखा कि सपना ने पंखे से फंदा लगा लिया था। सदर पुलिस ने मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.