संवाद सहयोगी, होशियारपुर : मोहल्ला वाल्मीकि में रविवार सुबह छह बजे पुलिस ने छापेमारी कर दो लोगों से 35 ग्राम हेरोइन, 106 ग्राम नशीला पाउडर व एक लाख चालीस हजार रुपये बरामद किए। हालांकि सूचना इससे अधिक नशे की थी। जिस मोहल्ले में छापेमारी हुई वह सिटी पुलिस थाने से महज 50 कदम की दूरी पर है। आरोपितों की पहचान सौरव कुमार, विक्रम राजा के रूप में हुई है। छापेमारी की अगुवाई डीएसपी (नारकोटिक्स) प्रेम सिंह और डीएसपी (सिटी) जगदीश अत्री ने की। उनके साथ थाना सिटी के प्रभारी इंस्पेक्टर तलविदर कुमार मौजूद थे। इंस्पेक्टर तलविदर कुमार ने बताया कि सौरव और बिक्रमराज वासी मकान नंबर 345 मोहल्ला घंटाघर में नशीला पदार्थ और हेरोइन का धंधा कर रहे थे। बीती रात भी वह काफी मात्रा में नशीला पदार्थ और हेरोइन लेकर आए थे। जब पुलिस मकान की तलाश में मोहल्ले मे गई तो पता नहीं चलने पर एक घर का दरवाजा खड़काया और अंदर से एक व्यक्ति ने दरवाजा खोल कर भागने की कोशिश की। इसके बाद उसे काबू कर तलाशी ली और जेब से हेरोइन बरामद हुई। उसने अपना नाम सौरव बताया। इसके बाद सौरव को साथ लेकर घर में गए और ऊपर के कमरे से व्यक्ति भागने की कोशिश करने लगा। उसे भी पकड़ 106 ग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया। इसके अलावा बेड से एक लाख चालीस हजार मिले। थाना सिटी पुलिस ने सौरव और बिक्रम राजा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

अदालत से मिला दो दिन का रिमांड

दोनों आरोपियों को ड्यूटी मजिस्ट्रेट हिमांशु की अदालत में पेश किया गया जहां पर दो दिन का रिमांड मिला। एएसआइ सतनाम सिंह ने बताया कि रिमांड में इस बात की पड़ताल की जाएगी कि दोनों नशीला पदार्थ कहां से लेकर आते हैं और शहर में कहां कहां सप्लाई करते हैं।

चंडीगढ़ कालोनी टांडा, बीनेवाल गढ़शंकर में भी रेड

जिले में अन्य जगहों में भी पुलिस ने छापेमारी की जिसमें चंडीगढ़ कालोनी टांडा, बीनेवाल गढ़शंकर शामिल है। पुलिस ने इस कार्रवाई में आठ मामले दर्ज कर 2.07 लाख एमएल शराब, 185 ग्राम हेरोइन, 286 ग्राम नशीला पाउडर, 9.04 लाख ड्रग मनी बरामद की है। इसके साथ ही दो एक्सयूवी, आइट्वंटी व सिटी हांडा कार कब्जे में ली है। काबू किए गए आरोपित नरिदर कुमार, विकास उर्फ विक्की विनेवाल गढ़शंकर, बलविदर सिंह चब्बेवाल हैं।

मुकेरियां में तीन जगह पर कार्रवाई

मुकेरिया पुलिस ने तीन स्थानों से शराब बरामद की। थाना प्रभारी बलविदर सिंह ने बताया कि एएसआइ रविदर सिंह ने गांव तूरा में बुआ दित्ता से 58,500 नाजायज शराब, एएसआइ भूपिदर सिंह ने गांव घसीटपुर में कुलदीप कुमार से 87,750 एमएल शराब, एसआइ गुरमीत सिंह ने सोम राज उर्फ चुन्नू वासी घसीटपुर से 60,750 एमएल नाजायज शराब बरामद की। इसके अलावा गढ़शंकर के गांव चक्क रौटा, दसूहा के गांव हारटा, जलोटा, तलवाड़ा के गांव संदपुर व हाजीपुर के गांव घसीटपुर तुरां में अभियान चलाया गया। एसएसपी नवजोत सिंह ने बताया कि 39 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।

Edited By: Jagran