Move to Jagran APP

इंतकाल के लिए रिटायर्ड बीएसएफ इंस्पेक्टर से रिश्वत लेता पटवारी गिरफ्तार

मंगलवार को सब तहसील टांडा से इंतकाल दर्ज कराने की एवज में बीएसएफ के रिटायर्ड इंस्पेक्टर से रिश्वत लेते हुए विजिलेंस ब्यूरो ने पटवारी सतविदर सिंह को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 11:04 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 11:04 PM (IST)
इंतकाल के लिए रिटायर्ड बीएसएफ इंस्पेक्टर से रिश्वत लेता पटवारी गिरफ्तार
इंतकाल के लिए रिटायर्ड बीएसएफ इंस्पेक्टर से रिश्वत लेता पटवारी गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, होशियारपुर, टांडा : मंगलवार को सब तहसील टांडा से इंतकाल दर्ज कराने की एवज में बीएसएफ के रिटायर्ड इंस्पेक्टर से रिश्वत लेते हुए विजिलेंस ब्यूरो ने पटवारी सतविदर सिंह को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

डीएसपी विजिलेंस दलवीर सिंह ने बताया कि गांव •ाहूरा के बीएसएफ से रिटायर्ड इंस्पेक्टर तरसेम सिंह अपनी जमीन का इंतकाल दर्ज के लिए पटवारी सतविदर सिंह से बार-बार संपर्क कर रहा था। इंतकाल दर्ज करने की एवज में पटवारी सतविदर सिह ने तीन हजार रुपये रिश्वत की मांग की। इसकी जानकारी तरसेम सिंह ने विजिलेंस ब्यूरो को दी थी। मंगलवार बाद दोपहर योजनाबद्ध तरीके से विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने सब तहसील टांडा में पहुंचकर ट्रैप लगा दिया।

शिकायतकर्ता ने पटवारी को काम के बदले रिश्वत के 500-500 के नोट दिए तो उसको मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद सिविल कपड़ों में आये विजिलेंस अधिकारी पटवारी को पटवारखाने में ले गए। जहां जाकर उसकी जेब में से रंग लगे रिश्वत के पैसे बरामद किए। डीएसपी दलवीर सिंह विजिलेंस ने कहा कि शिकायतकर्ता हमारे दफ्तर में पिछले लंबे समय से इस पटवारी की शिकायत कर रहा था। इसके आधार पर रिश्वत लेने के आरोप में मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया है।

माया भी नहीं मिली और फंसा पटवारी सतविदर

वही शिकायतकर्ता बीएसएफ रिटायर्ड इंस्पेक्टर तरसेम सिंह ने बताया कि उसने अपने भाई की जमीन की तब्दील मलकीयत करवाई थी और पटवारी को इंतकाल चढ़ाने के लिए दे गया था। उसने बनती फीस पटवारी को दे दी थी, लेकिन उसने बार-बार आने पर भी पटवारी ने उसको और पैसों की मांग की और कहने लगा कि अगर तुम और पैसे दोगे तभी में तुम्हारा इंतकाल दर्ज होगा। उसने विजिलेंस का सहारा लिया और विजिलेंस द्वारा दिए पैसे लाकर पटवारी को देकर अपने इंतकाल की कापी इससे ले ली और उसी समय विजिलेंस ब्यूरो ने मौके पर पटवारी को गिरफ्तार कर लिया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.