Move to Jagran APP

बस स्टैंड पर पसरा सन्नाटा, इक्का-दुक्का यात्री दिखे

कोरोना वायरस के चलते पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए उचित कदम उठाते हुए शुक्रवार रात 12 बजे से पंजाब में सरकारी और प्राईवेट ट्रांसपोटेशन बंद कर दी गई हैं। सरकार के इस आदेश से शुक्रवार को बस स्टैंड पर सन्नाटा पसरा रहा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 11:20 PM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 06:08 AM (IST)
बस स्टैंड पर पसरा सन्नाटा, इक्का-दुक्का यात्री दिखे
बस स्टैंड पर पसरा सन्नाटा, इक्का-दुक्का यात्री दिखे

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : कोरोना वायरस के चलते पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए उचित कदम उठाते हुए शुक्रवार रात 12 बजे से पंजाब में सरकारी और प्राईवेट ट्रांसपोटेशन बंद कर दी गई हैं। सरकार के इस आदेश से शुक्रवार को बस स्टैंड पर सन्नाटा पसरा रहा। क्योंकि वीरवार को ही लोग अपने घरों को चले गए। जिन टिकट खिड़कियों पर लंबी-लंबी लाइनें दिखाई देती थीं, वहां पर केवल इक्का-दुक्का यात्री थे। यूं कहें कि बस स्टैंड दिन से ही सन्नाटे में तब्दील हो गए। बस स्टैंड की हालत देखकर फिल्म शोले का डायलाग, इतना सन्नाटा क्यों है भाई.. की याद आ रही थी।

loksabha election banner

हिमाचल प्रदेश के यात्री नरेश कुमार ने बताया कि वह पिछले कई वर्षों से लुधियाना में काम अपनी दुकान करते हैं, मगर कोरोना वायरस के चलते पंजाब सरकार की तरफ से बंद की जा रही बसों के मद्देनजर घर जा रहा है। अब जब देश के हालात ठीक होने पर ही वापस लौटेगा। वर्ना, हिमाचल में रह कर ही कोई धंधा शुरु कर देगा।

हिमाचल प्रदेश के रहने वाले यात्री राकेश कुमार ने बताया कि पंजाब पुलिस होशियारपुर में ही नौकरी करता है। घर में कोई जरुरी काम होने के कारण वह हिमाचल प्रदेश जा रहा है। आज रात से बसें बंद हो रही हैं वापसी पर अपना वाहन लेकर ही होशियारपुर आना पड़ेगा क्योंकि नौकरी तो करनी है।

नादौन के रहे वाले रवि कुमार ने बताया कि वह पिछले 20 वर्ष से अमृतसर में अपना कारोबार कर रहा है। कोरोना वायरस ने यहां दुनिया तो हिला ही दी है इसका व्यापार पर भी बहुत असर पड़ा है। अब पंजाब सरकार की तरफ से बसें बंद की जा रही है इसलिए सोचा कि कुछ समय मां-बाप और बच्चों के साथ घर में ही बिता लिए जाए। हालात ठीक होने पर ही अमृतसर लौटेगा।

दिल्ली निवासी हेमंत सिंह ने बताया कि वह दो दिन पहले सरकारी अस्पताल होशिायारपुर में कोई मशीन ठीक करने पहुंचा था मगर मशीन तो अभी ठीक हुई नही और बसें बंद हो रही है अगर रेल गाड़ी भी बंद हो गई तो घर कैसे पहुंचेंगे इसी के डर के चलते काम छोड़ वापिस दिल्ली जा रहा है।

चंडीगढ़ पुलिस में नौकरी कर रहे गढ़दीवाला निवासी गुरसेवक सिंह ने बताया कि वह तो कुछ दिन की छुट्टी लेकर गांव गया था मगर चंडीगढ़ से जरुरी काल आई के छुट्टी कैंसिल कर दी गई है और शाम तक हर हाल में ड्यूटी पर पहुंच जाए। इसी लिए ड्यूटी पर जा रहा है। केवल दो सवारियां लेकर आएं हैं पठानकोट से-एसी बस के परिचालक दिलावर सिंह ने बताया कि वह प्रतिदिन पठानकोट से दिल्ली एसी बस लेकर जाते है और हर दिन 30 से 40 सवारियां बस में रहती है। मगर आज पहली बार ऐसा हुआ है कि पठानकोट से केवल दो सवारियां लेकर ही होशियारपुर तक पहुंचे है और यहां से भी केवल एक ही सवारी मिली है। ऐसे हालात में सरकार का खर्च भी नहीं निकलेगा। अड्डा इंचार्ज हरजीत सिंह से बात करने पर उन्होने बताया कि देश में फैल रहा कोरोना वायरस के चलते सरकार की तरफ से यह कदम उठाया गया है मगर उन्हे हर दिन ड्यूटी पर आना ही होगा क्योकि अगर कोई आपातकालीन स्थिती सामने आई तो उसको सामना कैसे करना है।

हिमाचल प्रदेश ने अपने बार्डर सील कर दिए हैं। पंजाब व अन्य प्रदेश के लोगों की हिमाचल प्रदेश में इंट्री नहीं दी जा रही है। चाहे वह बस में जाएं या फिर अपने वाहनों से। अगर वह हिमाचल प्रदेश का रहने वाला नहीं है तो उसे वापस भेज दिया जा रहा है। सिर्फ हिमाचल प्रदेश के नागरिक को ही इंट्री दी जा रही है। सभी बार्डर एरिया पर पुलिस तैनात कर दी गई है। कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.