Move to Jagran APP

टांडा में वाहनों के ध्वनि प्रदूषण से लोग परेशान

टांडा, प्रशासन की तरफ से प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए पाबंद के आदेश जारी किए जाते रहे हैं। लेकिन फिर भी टांडा शहर और आस पास के क्षेत्र में मनचले नौजवानों की तरफ से बड़े सत्र पर शोर प्रदूषण फैलाया जा रहा हैं। जिस कारण शहर के लोगों को भारी परेशानी का साहमना करना पड़ रहा हैं। मोटरसाइकिल सवार नौजवान बिना किसे डर से अपने मोटरसाइकिल के साइलेंसर की जाली निकलवा कर यहां शहर अंदर शोर प्रदूषण फैला रहे हैं। वहां मोटर

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 03:12 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 03:12 PM (IST)
टांडा में वाहनों के ध्वनि प्रदूषण से लोग परेशान
टांडा में वाहनों के ध्वनि प्रदूषण से लोग परेशान

संवाद सहयोगी, टांडा उड़मुड़

loksabha election banner

समय-समय पर प्रशासन की तरफ से प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए पाबंदी के आदेश जारी किए जाते रहे हैं। मगर, टांडा शहर और आसपास के क्षेत्र में मनचले युवकों की तरफ से बड़े स्तर पर ध्वनि प्रदूषण फैलाया जा रहा है। इसके कारण शहर के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ये युवक बेखौफ अपने मोटरसाइकिल के साइलेंसर की जाली निकलवा कर जहां शहर में ध्वनि प्रदूषण फैला रहे हैं, वहीं मोटरसाइकिल के जोरदार आवाज में पटाखे चलने की आवाज आम देखने को मिलती हैं। इतना ही नहीं ये युवक मोटरसाइकिलों पर हूटर की आवाज वाले प्रेशर हार्न बजाते आम दिखाई देते हैं। इसके अतिरिक्त शहर में ट्रैक्टर पर ऊंची आवाज में डेक लगाकर अश्लील गाने भी आम सुनने को मिलते हैं।

इसके अलावा छोटे हाथी गाड़ी में शहर के अंदर घूमकर फल और सब्जिया बेचने वाले अपनी गाड़ियों पर स्पीकर लगा कर ध्वनि प्रदूषण फैला रहे हैं। इस सबके बावजूद प्रशासन की तरफ से शोर एवं ध्वनि प्रदूषण को बंद करवाने का कोई यत्न नहीं किया जा रहा है।

इस संदर्भ में शहर की विभिन्न सामाजिक जत्थेबंदियों और शहर निवासियों की पुलिस प्रशासन से मांग है कि ध्वनि प्रदूषण फैलाने वालों पर अंकुश लगाया जाए। साथ ही ऐसा करने वाले युवकों व अन्य के खिलाफ बनती कार्रवाई की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.