संवाद सहयोगी, माहिलपुर

ठेकेदारों द्वारा मनमर्जी से गुणवत्ता को ताक पर रखकर सड़क बनाने के कई मामले सामने आते रहते हैं, लेकिन सड़क बनते ही उखड़ने लगे ऐसा मामला सामने आया है। माहिलपुर-फगवाड़ा सड़क को जोड़ने वाले नंगल-चक्क कटारू संपर्क सड़क कुछ दिन पहले ही बनी है लेकिन अब यह सड़कर उखड़ने लगी है। नई बनी इस सड़क पर जगह-जगह गड्ढे पड़ गए हैं, तो कई जगहों पर सड़क की चौड़ाई ही कम कर दी गई है।

चक्क-कटारू के पास बन रही सड़क पर उखड़ी बजरी को देखकर गांववालों ने बताया कि सड़क दो दिन पहले ही बनी है, लेकिन इसकी मजबूती इतनी कमजोर है कि यह पैर से खुरचने पर उखड़ जाती है, जोकि घटिया मटीरियल इस्तेमाल करने के कारण है। उनका कहना था कि अगर सड़क बनते ही उखड़ जाएगी तो इस पर लाखों रुपये खर्च करने का क्या फायदा। ठेकेदार ठेके लेकर घटिया सड़क बनाकर पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के सहारे अपनी जेबें भर रहे हैं। सड़क पर लिक रोड पर बिछाई गई बीसी लेयर में तारकोल कम होने के कारण रोड़ी बाहर निकल आई है और उसे हलका रगड़ने से बजरी उखड़ रही है। सड़क निर्माण कर रहे मजदूरों को घटिया निर्माण का कारण पूछा गया तो, उन्होंने कहा कि इसके ऊपर रेत मिक्स कर डालेंगे और कम तारकोल मिक्स करने के प्रश्न पर ठेकेदार से बात करने की बात कहकर वहां से चलते बने।

-------------------- निर्माण कार्य में हो रहा घटिया सामग्री का इस्तेमाल

आरटीआइ कार्यकर्ता मनजिदर कुमार पैंसरा का कहना है पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा तय मानकों की जगह घटिया किस्म की निर्माण सामग्री इस्तेमाल किया जा रहा है। फलस्वरूप सड़क अपनी तय मियाद से पहले ही टूटकर बिखर जाती है। मनजिदर कुमार ने बताया कि ठेकेदार सड़क पर से मिट्टी साफ किए बगैर प्रीमिक्स डाल रहे हैं जो कुछ समय बाद उखड़ जाएगी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!