Move to Jagran APP

सन वैली स्कूल में लगाए एमआर टीके

होशियारपुर एमआर टीकाकारण मुहिम के अंतर्गत ब्लॉक चक्कोवाल के तहत सन वैली इंटर

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 May 2018 06:32 PM (IST)Updated: Fri, 25 May 2018 06:32 PM (IST)
सन वैली स्कूल में लगाए एमआर टीके
सन वैली स्कूल में लगाए एमआर टीके

जेएनएन, होशियारपुर

loksabha election banner

एमआर टीकाकारण मुहिम के अंतर्गत ब्लॉक चक्कोवाल के तहत सन वैली इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल काठे में चेयरमैन जरनैल ¨सह, एमडी जसवीर कौर और ¨प्रसिपल जसपाल कौर की अध्यक्षता में बच्चों का टीकाकरण किया गया। स्कूल में जिला टीकाकरण अफसर डॉ. गुरदीप ¨सह कपूर और सीनियर मेडिकल अफसर डॉ. गुरमीत ¨सह की तरफ से टीकाकरण मुहिम का जायजा लिया गया। इस मौके पर उनके साथ बीईई रमनदीप कौर, स्कूल मैनेजमेंट से नूरसुपरिया, हरमेश ¨सह, हरदीप ¨सह भी शामिल हुए।

वैक्सीनेटर एएनएम ऊषा रानी की तरफ से मेल वर्कर दिलबाग ¨सह, आशा वर्कर गुरदीप कौर के सहयोग के साथ बच्चों का टीकाकरण किया गया। एमडी जसवीर कौर ने स्कूल में सबसे पहले अपने दोहते गुर आगाज ¨सह, दोहती अदबगीत कौर, पोती कवहरनूर अरोड़ा का टीकाकरण करवाकर बाकी माता-पिता का हौसला बढ़ाया। उन्होंने माता-पिता को अफवाह की तरफ ध्यान न देकर बेफिक्र हो कर टीकाकरण करवाने के लिए कहा।

इस मौके पर डॉ. गुरदीप ¨सह और डॉ. गुरमीत ¨सह ने बताया कि इस अभियान का मुख्य लक्ष्य खसरे की बीमारी का संपूर्ण खात्मा और रुबैला से बचाव करना है, ताकि बच्चे उक्त बीमारियों के दुष्प्रभाव से सुरक्षित रहें। उन्होंने कहा कि बच्चों के माता पिता लाइफ से¨वग यह टीका अपने बच्चों को जरूर लगवाएं। यह टीका विश्व सेहत संगठन के निर्देश और भारत में खसरे के साथ बच्चों की होने वाली मौत के मद्देनजर लगाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.