Move to Jagran APP

मच्छरों के डंक से गढ़दीवाला में फैल सकता है मलेरिया

कोरोना महामारी की खतरनाक होती जा रही दूसरी लहर से जहां लोगों की जानें जा रही हैं वहीं गर्मी के मौसम में गढ़दीवाला में मच्छरों के डंक ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 05:56 PM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 05:28 AM (IST)
मच्छरों के डंक से गढ़दीवाला में फैल सकता है मलेरिया
मच्छरों के डंक से गढ़दीवाला में फैल सकता है मलेरिया

संवाद सहयोगी, गढ़दीवाला : कोरोना महामारी की खतरनाक होती जा रही दूसरी लहर से जहां लोगों की जानें जा रही हैं, वहीं गर्मी के मौसम में गढ़दीवाला में मच्छरों के डंक ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया। लेकिन नगर कौंसिल गढ़दीवाला इन मच्छरों के खात्मे के लिए शहर में डीटीडी स्प्रे करवाने के बजाय हाथ पर हाथ धरे बैठी है। इससे पहले समस्या को देखते हुए वार्ड सात की पार्षद बीबी परमजीत कौर ने फागिग करवाकर गहरी नींद में सोई नगर कौंसिल को जगाकर उसकी जिम्मेदारी का अहसास करवाया था। इसके बावजूद नगर कौंसिल अभी भी कुंभकर्णी नींद में सोई हुई है। इस समय गढ़दीवाला में हालात यह हैं कि बाजारों एवं गलियों में नालियों की सफाई अच्छे ढंग से नहीं होने से रात को अंधेरा होते ही मच्छर लोगों को अपनी गिरफ्त में लेते हैं। यहां तक कि दो मिनट के लिए गलियों और बाजारों में लोगों का खड़े होना मुश्किल हो गया है। इस संबंध में शहर वासी डा. राजकुमार, रविकांत पराशर, तिलक मारकंडे व विनय कुमार ने कहा कि गर्मी के मौसम में मच्छरों की भरमार कोरोना महामारी के बीच मलेरिया व डेंगू जैसी खतरनाक बीमारियों को दस्तक दे सकती है। मच्छरों के काटने से मलेरिया एवं डेंगू कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। उन्होंने बताया, डेंगू के कारण सेल घटने से कोरोना संक्रमित मरीज की हालत ज्यादा बिगड़ने का डर रहता है। ऐसे हालात में नगर कौंसिल को इसके बचाव संबंधी शहर में डीटीडी की स्प्रे करवानी चाहिए ताकि मच्छरों के डंक से लोगों को राहत मिल सके।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.