Move to Jagran APP

अमेरिका में पंजाबी परिवार की आठ माह की बच्ची समेत चार का अपहरण, परिवार कर रहा सलामती की दुआ

Kidnapping News पंजाब के एक परिवार का विदेश में अपहरण कर लिया गया। सभी लाेग टांडा के गांव हरसीपिंड के रहने वाले थे। यह वारदात कैलिफोर्निया के मर्सिड काउंटी के साउथ हाईवेके पास हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Vipin KumarPublished: Tue, 04 Oct 2022 08:02 PM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 08:02 PM (IST)
अमेरिका में पंजाबी परिवार की आठ माह की बच्ची समेत चार का अपहरण, परिवार कर रहा सलामती की दुआ
टांडा के परिवार का अमेरिका में अपहरण। (फाइल फाेटाे)

जासं, होशियारपुर/लास एंजिलिस, प्रेट्र। अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत में पंजाबी परिवार की आठ महीने की बच्ची समेत परिवार के चार सदस्यों का सोमवार को अपहरण कर लिया गया है। कैलिफोर्निया के मर्सिड काउंटी से अपहृत हुए परिवार के सदस्यों की पहचान आठ महीने की बच्ची आरूही धेरी, उसकी 27 वर्षीया मां जसलीन कौर, पिता जसदीप सिंह और ताया अमनदीप सिंह के रूप में बताई गई है। यह परिवार मूलरूप से जिला होशियारपुर के थाना टांडा उड़मुड़ के अधीन पड़ते गांव हरसीपिंड का रहने वाला है।

loksabha election banner

24 घंटे बाद भी नहीं लगा सुराग

अपहरण के 24 घंटे बाद भी परिवार के चारों सदस्यों की कुछ पता नहीं चल पाया है। मेर्सेड काउंटी के शेरिफ वेर्न वार्नके ने कहा कि जांचकर्ताओं को अभी तक अपहरण के कारण का पता नहीं चल पाया है। अपहर्ता ने सभी प्रमाण मिटा दिए हैं। हालांकि शेरिफ ने दो चित्र जारी किए हैं जिसमें मोना अपहर्ता एक चित्र में हूडी पहने दिख रहा है। शेरिफ ने हथियारबंद अपहर्ता को खतरनाक बताया है। उनका कहना है कि मामले की जांच अभी प्रारंभिक चरण में है। अब तक जितनी जानकारी मिली है उसमें न तो कोई संपर्क नहीं किया गया है और न ही कोई फिरौती मांगी गई है। अपहर्ता की अभी तक कोई जानकारी नहीं है।

परिवार हाे रहा परेशान

अभी तक हम इसके पीछे मंशा क्या है, यह भी नहीं जान पाए हैं। अपहृत जसदीप और अमनदीप के माता-पिता रणजीत सिंह और कृपाल कौर इन दिनों गांव हरसीपिंड आए हुए हैं। परिवार के सदस्यों के अपहरण के कारण वह दोनों परेशान हैं और उनकी सलामती के लिए अरदास कर रहे हैं। रणधीर सिंह ने बताया कि उनकी बेटी भी अमेरिका में रहती है और उसने ही हमें अमेरिका बुलाया था। उनका परिवार करीब 15 वर्ष पहले अमेरिका चला गया, जहां पहले उन्होंने नौकरी की और कड़ी मेहनत के बल पर बाद में ट्रांसपोर्ट का कारोबार शुरू किया। अब उनका कारोबार दोनों बेटे ही संभालते हैं।

रणधीर के अनुसार वह अपनी पत्नी के साथ 29 सितंबर को ही भारत लोटे थे। अमेरिका में सब कुछ ठीक चल रहा था, अचानक अपहरण की घटने ने उन्हें परेशान कर दिया है। इससे पहले किसी प्रकार की न तो कोई धमकी मिली और न ही अब तक अपहर्ता ने फिरौती मांगी है। यह बात उनकी समझ से बाहर है कि अपहरण की घटना को अंजाम क्यों दिया गया।

हेमकुंठ जाने के लिए सोमवार को ऋषिकेश पहुंचे थे युवक के पिता

रणधीर ने कहा कि वह हेमकुंठ जाने के लिए सोमवार को ऋषिकेश पहुंचे थे कि रात के समय जब वह अपने बेटों से फोन पर बात कर रहे थे तो अपहर्ताओं ने उनके परिवार का अपहरण कर लिया। जिसके बाद उनसे कोई संपर्क नहीं हो पाया। वहीं कृपाल कौर ने कहा कि वह अपने परिवार के सदस्यों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं और पुलिस से भी संपर्क कर रहे हैं लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। पुलिस भी खुलकर कोई जानकारी नहीं दे रही है। कृपाल कौर ने कहा कि वह बुधवार को अमेरिका लौट रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.