Move to Jagran APP

कमाही देवी के दो बेटे बनें सेना में अफसर

कंडी क्षेत्र के कमाही देवी इलाके से संबंधित दो युवाओं ने देहरादून में शनिवार को आइएमए की पासिग आउट परेड का हिस्सा बनकर भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट रैंक हासिल करके इलाके का नाम और रूतबा बुलंद किया है। बीते दिन देहरादून में भारतीय सैन्य अकादमी से कुल 423 कैडेट्स ने सलामी दी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 12:05 AM (IST)Updated: Mon, 15 Jun 2020 12:05 AM (IST)
कमाही देवी के दो बेटे बनें सेना में अफसर
कमाही देवी के दो बेटे बनें सेना में अफसर

सरोज बाला, दातारपुर : कंडी क्षेत्र के कमाही देवी इलाके से संबंधित दो युवाओं ने देहरादून में शनिवार को आइएमए की पासिग आउट परेड का हिस्सा बनकर भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट रैंक हासिल करके इलाके का नाम और रूतबा बुलंद किया है। बीते दिन देहरादून में भारतीय सैन्य अकादमी से कुल 423 कैडेट्स ने सलामी दी। जिसमें कमाही देवी के बह नंगल के अभिषेक कंवर और कमाही देवी के ही तपिश गौतम जो मनहोता गांव से हैं, ने यह उपलब्धि हासिल कर कंडी के इलाके के युवाओं को सेना के उच्च पद पर पहुंचने की प्रेरणा दी। बीते दिन जैसे ही इन दोनों युवाओं ने पासिग परेड की सलामी ली, तो उनके घरों में बधाई के फोन और संदेश आने शुरू हो गए। कमाही देवी के बह नंगल के सुरिदर सिंह कंवर और राजकुमारी के पुत्र अभिषेक कंवर का सपना बचपन से ही देश की सेवा करने का था और सेना में सेवा करने का मौका मिलने से उनका यह सपना साकार हो गया। अभिषेक के पिता मर्चेंट नेवी में ऑफिसर है और अभिषेक की इस उपलब्धि पर उनकी दादी शुक्ला देवी एंव चाचा जतिदर कंवर ने बेहद खुशी का इजहार करते हुए परमात्मा का आभार प्रकट किया। अभिषेक का छोटा भाई भी अपने बड़े भाई के पद चिन्हों पर चलते हुए खड़कवासला महाराष्ट्र से एनडीए की ट्रेनिग ले रहा है और जल्दी ही वह भी देश के लिए अपनी सेवाएं देने जा रहा है।

loksabha election banner

दूसरी और कमाही देवी के निकटवर्ती गांव मनहोते के तपीश गौतम के लेफ्टिनेंट बनने पर उनके दादा विश्वनाथ गौतम दादी संतोष कुमारी दोनों ही सेवानिवृत्त अध्यापकों ने खुशी प्रकट की है। तपीश के पिता अरविद गौतम एंव माता अंजना गौतम दोनों ही सरकारी स्मार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल कमाही देवी में लेक्चरार है और तपीश ने अपनी प्राथमिक शिक्षा कमाही देवी के सरकारी प्राइमरी स्कूल से ग्रहण की है और छठी से 12वीं तक की पढ़ाई सैनिक स्कूल कपूरथला से हासिल की। इसके बाद तपीश का चयन एनडीए में हो गया। जिसके परिणामस्वरुप तपीश ने देहरादून से पासिग आउट की और अब लेफ्टिनेंट बनकर राजस्थान के जैसलमेर में देश की सेवा करने जा रहा है। इलाके के प्रिसिपल कृष्ण पॉल शर्मा, प्रिसिपल राजेश ठाकुर, प्रिसिपल दर्शना कंवर, तपोमूर्ति महंत राजगिरि, राजेश राजू, कवि राजेंद्र मेहता, भाजपा जिला उपाध्यक्ष सतपाल शास्त्री, रमन गोल्डी आदि गणमान्यों ने इन दोनों युवाओं की इस उपलब्धि पर खुशी तथा गौरव का इजहार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.