Move to Jagran APP

कला उत्सव मुकाबलों में चौहाल का शानदार प्रदर्शन

राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत कला उत्सव के जिला स्तरीय मुकाबले सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौहाल में मंगलवार को करवाए गए। इन मुकाबलों का उद्घाटन प्रिंसिपल इंदिरा रानी ने दीप प्रज्वलित करके किया। विजेताओं को जिला शिक्षा अधिकारी (सेकेंडरी) सरदार मोहन ¨सह लेहल ने पुरस्कार वितरित किए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 06:29 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 06:29 PM (IST)
कला उत्सव मुकाबलों में चौहाल का शानदार प्रदर्शन
कला उत्सव मुकाबलों में चौहाल का शानदार प्रदर्शन

जेएनएन, होशियारपुर : राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत कला उत्सव के जिला स्तरीय मुकाबले सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौहाल में मंगलवार को करवाए गए। इन मुकाबलों का उद्घाटन प्रिंसिपल इंदिरा रानी ने दीप प्रज्वलित करके किया। विजेताओं को जिला शिक्षा अधिकारी (सेकेंडरी) सरदार मोहन ¨सह लेहल ने पुरस्कार वितरित किए।

loksabha election banner

प्रतियोगिता में सोलो डांस में लड़कों के वर्ग में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौहाल के राहुल को पहला, ¨कग एडवर्ड पब्लिक स्कूल माहिलपुर के परमवीर ¨सह को दूसरा तथा सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल खवासपुरहीरां के चंदन को तीसरा स्थान मिला । सोलो डांस लड़कियों के वर्ग में सरकारी कन्या स्कूल रेलवे मंडी की सुनैना पहले, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौहाल की नेहा दूसरे व एसडी सवर्हितकारी विद्या मंदिर तलवाड़ा की रिधिमा तीसरे स्थान पर रही । सोलो म्यूजिक इंस्ट्रूमेंटल लड़कियों के वर्ग में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल भूंगा की नवदीप कौर पहले स्थान पर रही। लड़कों के वर्ग में एसडी सर्वहितकारी विद्या मंदिर तलवाड़ा के अवनीश ने पहला,सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल घंटाघर के बॉबी ने दूसरा व कैंब्रिज ओवरसीज स्कूल के आदित्य ¨सह ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। पें¨टग के मुकाबलों में लड़कों के वर्ग में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चोहाल के संगम ने पहला, एसडी सर्वहितकारी विद्या मंदिर तलवाड़ा के साहिल ने दूसरा व सेंट जोसेफ कान्वेंट स्कूल मुकेरियां के निशांत ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। पें¨टग के लड़कियों के मुकाबलों में रेलवे मंडी स्कूल की कुमारी ज्योति ने पहला, सर्व हितकारी विद्या मंदिर तलवाड़ा की सिमरन ने दूसरा व सरकारी सीनियर स्कूल नसराला की हेमपुष्पा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया । सोलो म्यूजिक वोकल लड़कियों के मुकाबलों में रेलवे मंडी की अमनदीप कौर पहले, ¨कग एडवर्ड पब्लिक स्कूल की सुखमनप्रीत कौर दूसरे व सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल माहिलपुर की कोमल तीसरे स्थान पर रही। सोलो म्यूजिक वोकल लड़कों के वर्ग में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चोहाल का गुलशन कुमार पहले , गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल खवासपुर हीरा का रवनीत दूसरे तथा सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल शेरगढ़ का रितेश तीसरे स्थान पर रहा प्रतियोगिता की खास बात यह रही कि सुबह 10:00 बजे शुरू हुई प्रतियोगिता रात 7:00 बजे के बाद पूरी हुई । मंच संचालन लेक्चरर संदीप सूद ने बाखूवी किया। आयोजकों की तरफ जिला शिक्षा अधिकारी मोहन ¨सह लेहल व जिला कोआर्डीनेटर अमरीक ¨सह को स्मृति ¨चह भेट कर सम्मानित भी किया गया। प्रतियोगिता से बच्चों में छिपी प्रतिभा होती है उजागर : डीईओ

जिला शिक्षा अधिकारी मोहन ¨सह लेहल ने कहा कि इस प्रतियोगिता में जिले के 40 से अधिक स्कूलों ने भाग लेकर कला उत्सव को और अधिक महत्वपूर्ण बना दिया है। उन्होंने कहा कि बच्चों को इस प्रकार के आयोजन उनके भीतर छिपी प्रतिभा विभाग व दूसरे लोगों के सामने लाने में मदद मिलती है। प्रतियोगिता में जीत हार इतनी महत्वपूर्ण नही होती जितना की प्रतियोगिता में भाग लेना। जीत तो किसी एक को ही नसीब होती है पर प्रतियोगिता में भाग लेकर अपनी कला को प्रकट करना ज्यादा महत्वपूर्ण है। जो विद्यार्थी किसी कारणवश जीत नहीं पाते उसका अर्थ यह नही कि उनमें प्रतिभा की कमी है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में जिन बच्चों ने पहला दूसरा व तीसरा स्थान हासिल किया है वह उन्हें बधाई देते हैं जो किसी कारणवश जीत से वंचित रहे हैं उनके प्रयास की भी सराहना करते हैं तथा आशा करते हैं कि वे भविष्य में जीत दर्ज करने में सफल रहेंगे । इस मौके पर लेक्चरार संदीप सूद , नरेश वशिष्ठ, अमित सैनी, सुखदीप कौर के इलावा निर्णायकों की भूमिका निभाने वाले रेखा शर्मा, विवेक साहनी, यशपाल, डॉक्टर संजीव, प्रो गायद्दी आदि भी उपस्थित है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.