Move to Jagran APP

चौकों की ट्रैफिक लाइटें पड़ी बीमार, सोई पड़ी सरकार

सड़क हादसे रोकने के लिए तमाम चौकों पर लगाई गईं ट्रैफिक लाइटें खराब पड़ी हैं। बावजूद इसके सरकारी तंत्र इसे ठीक करवाना जरुरी नहीं समझ रहा है। शहर के चौंकों का निरीक्षण करने पर हाथ केवल निराशा ही लगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 10:50 PM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 10:50 PM (IST)
चौकों की ट्रैफिक लाइटें पड़ी बीमार, सोई पड़ी सरकार
चौकों की ट्रैफिक लाइटें पड़ी बीमार, सोई पड़ी सरकार

सतीश कुमार, होशियारपुर

loksabha election banner

सड़क हादसे रोकने के लिए तमाम चौकों पर लगाई गईं ट्रैफिक लाइटें खराब पड़ी हैं। बावजूद इसके सरकारी तंत्र इसे ठीक करवाना जरुरी नहीं समझ रहा है। शहर के चौंकों का निरीक्षण करने पर हाथ केवल निराशा ही लगी। शहर के मुख्य चौंक जिसको प्रभात चौंक के नाम से जाना जाता है यहां से शहर का 90 प्रतिशत यातायात इसी चौंक से होकर आगे निकलता है वहां पर चौंक में लगी एक भी ट्रैफिक लाइट जग नहीं रही है। यहीं नही अगर लाईट नही जग रही तो कोई पुलिस अधिकारी भी नही है, जो यातायात को सुचारु तरीके चलाने में लोगों की मदद करे इस लिए लोग खुद ही अपनी सुरक्षा कर रहे है। दूसरी तरफ सरकारी कालेज चौंक पर देखा तो वहां पर लाइटें तो लगी है मगर वह भी बंद पड़ी है। कुछ लाइटें के तो मुंह ही दुसरी तरफ मुड़ गए हैं। इसको प्रशासन की नालायकी ही कहा जा सकती है क्योंकि अगर समय पर लाइटों की मरम्मत हो जाए तो फिर लाईटें बंद ही क्यो हो जाए। सेशन चौक में देखा तो यातायात पुलिस लगातार चालान पर चालान काट रही है और लोग कैसे वाहन निकाल रहे है इसकी किसी भी पुलिस अधिकारी को प्रवाह नही है। इसी प्रकार कचहरी चौंक, बहादुरपुर चौंक, फगवाड़ा चौक यहां तक कि बस स्टैंड के पास लगी लाईटे भी नही जग रही है। हादसों से कोई सीख नहीं ली है प्रशासन ने

शहर के सरकारी कालेज चौंक में प्रति माह कोई न कोई हादसा होता ही रहता है। एक वर्ष में कम से कम छह सात लोग अपनी जान से हाथ धो बैठे है। इनमें से कुछ लोग शहर के तो कुछ लोग दूसरे शहरों से है। क्योकि सरकारी कालेज चौंक में रात के समय कोई भी लाईट नही होने के कारण लोगों को पता ही नहीं चलता कि आगे कोई चौंक है और वह अपने ध्यान वाहन चलाते है और चौंक के बीच ही हादसा हो जाता है। निर्देश दिए हैं, समस्या हल होगी: मेयर

नगर निगम मेयर शिवसूद ने बताया कि नगर निगम कार्यालय को सख्त निर्देश दिए गए है कि सर्दी के मौसम में धुंध के कारण विजिविल्टी कम हो जाती है इसलिए चौंकों में लगी लाईटों पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाए। अगले कुछ दिनों में शहर के सारे चौंकों में लगी लाइटें जगमगाने लगेगी जिससे लोगें को सुचारू रूप से वाहन चलाने में आसानी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.