Move to Jagran APP

मेहनत ही सफलता की कुंजी : सांपला

एसएवी जैन डे बोर्डिग स्कूल में जैन शिक्षा निधी के प्रधान यशपाल जैन की अध्यक्षता में आयोजित दो दिवसीय स्पो‌र्ट्स एवं कल्चरल मीट के आयोजन का समापन हो गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Nov 2018 05:02 PM (IST)Updated: Mon, 26 Nov 2018 05:02 PM (IST)
मेहनत ही सफलता की कुंजी : सांपला
मेहनत ही सफलता की कुंजी : सांपला

जेएनएन, होशियारपुर : एसएवी जैन डे बोर्डिग स्कूल में जैन शिक्षा निधी के प्रधान यशपाल जैन की अध्यक्षता में आयोजित दो दिवसीय स्पो‌र्ट्स एवं कल्चरल मीट के आयोजन का समापन हो गया।

loksabha election banner

इस अवसर पर केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री विजय सांपला मुख्य अतिथि तथा भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट सुमित सौरभ व कारगिल युद्ध में शामिल मोहम्मद आयुब विशेष अतिथि के तौर पर शामिल हुए। इस अवसर पर बच्चों द्वारा स्पो‌र्ट्स तथा सांस्कृतिक प्रोग्राम भी पेश किए गए। जिसकी आए हुए सभी गणमान्य लोगों व अभिभावकों ने तालियों की सराहना की। केंद्रीय राज्यमंत्री विजय सांपला ने कहा कि स्कूलों में आयोजित स्पो‌र्ट्स और कल्चरल इवेंट अलग अनुभूति प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा कि आज के समय में स्कूलों में केवल रटा रटाया सलेबस ही पढ़ाया जा रहा है, बहुत कम स्कूल होंगे जहां बच्चों को मौलिक अधिकारों और सामाजिक कर्तव्यों को जानकारी दी जाती है।

विजय सांपला ने कहा कि स्कूल में अध्यापकों के पास बच्चा कच्ची मिट्टी के समान आता है और उसे किस रूप में तैयार करना है वह अध्यापक की जिम्मेवारी बनती है। इस अवसर पर लेफ्टीनेंट सुमित सौरभ, नायक सूबेदार मोहम्मद आयुब ने संयुक्त तौर पर कहा कि इस स्कूल में हर बच्चा अनुशासन में लगा और उन्होंने कहा कि जिस जोश से बच्चों ने स्पो‌र्ट्स और कल्चरल प्रोग्राम पेश किए वह सराहनीय है। इस दौरान आचार्य विजयानंद सुरीश्वर महाराज भी मौजूद थे। उन्होंने उपस्थित विद्यार्थियों से अपील की कि जिस प्रकार स्पो‌र्ट्स मीट में हमारे सैनिक भाइयों ने शामिल होकर बच्चों को उत्साह बढ़ाया है वह सराहनीय है।

अंत में स्कूल के डीन व ¨प्रसिपल सुषमा बाली ने बताया कि टग ऑफ वार (लड़के) समुंदर हाउस ने पहला, दूसरा स्थान वल्लभ हाउस, टग ऑफ वार (गलर्स) इंद्र हाउस ने पहला और दूसरा समुंदर हाउस, कबड्डी इंदर हाउस ने पहला, वल्लभ हाउस, शॉट पुट लड़के लक्षय ने पहला, गुरमेल ने दूसरा, करण ने तीसरा स्थान हासिल किया। सट्रग्ल रेस निखिल ने पहला, समर ने दूसरा और मन्नन ने तीसरा, स्लो साइकिल रेस ने कार्तिक ने पहला, जसकरण ने दूसरा, कबीर ने तीसरा, बाल वेले¨सग रेस अदित्ती और ईशा ने पहला, ¨प्रयका और रीतिका ने दूसरा, जीया और जैसिका ने तीसरा, बैक रेस में जैसमिन ने पहला, मनप्रीत ने दूसरा और गुरप्रीत ने तीसरा स्थान हासिल किया। इस अवसरपर प्रो भारती, श्री आत्मानंद जैन सभा के प्रधान राकेश जैन, राकेश जैन ¨पकी, अजित जैन, सुमित जैन, चितरंजन जैन, बोबी जैन, अजीत ¨सह लक्की, लितेश जैन, ¨रकू जैन, महिला मंडल, पाशर्वनाथ जैन युवक मंडल, तरुणी मंडल के सभी पदाधिकारी मौजूद थे। होनहारों को चेक भेंट किए

इस अवसर पर एसएवी जैन शिक्षा निधी द्वारा चलाई जा रही स्कॉलरशिप में सांसद विजय सांपला व लेफ्टिनेंट सुमित सौरभ व मैनेजमेंट के सदस्यों ने मैरिट में 95 प्रतिशत से अधिक अंक लेने वाली दृष्टि जैन को 11 हजार और 90 प्रतिशत से अधिक अंक लेने वाली तनवी, किरन, जसप्रीत, अक्षित को 5100 सौ रुपये का चेक भेंट किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.