Move to Jagran APP

चोरियों व लूटपाट का गुस्सा सड़क पर उबला

चब्बेवाल में उस समय स्थिति तनावपूर्ण हो गई जब इलाके में लूटपाट व चोरी की घटनाओं में बढ़ोतरी से त्रस्त और पुलिस की ढीली कार्यगुजारी के विरुद्ध दुकानदारों ने मुख्य चौक में प्रदर्शन कर चंडीगढ़ सड़क पर जाम लगाकर पंजाब पुलिस व सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। जहां देश में लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस ने सरगर्मियां बढ़ा रखी हैं वहीं चब्बेवाल में आए दिन चोरियों के अलावा असामाजिक तत्व लूट की घटनाओं की अंजाम देते हुए गोलियां चलाकर भाग रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Apr 2019 05:13 PM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2019 05:13 PM (IST)
चोरियों व लूटपाट का गुस्सा सड़क पर उबला
चोरियों व लूटपाट का गुस्सा सड़क पर उबला

संवाद सहयोगी, माहिलपुर : चब्बेवाल में उस समय स्थिति तनावपूर्ण हो गई जब इलाके में लूटपाट व चोरी की घटनाओं में बढ़ोतरी से त्रस्त और पुलिस की ढीली कार्यगुजारी के विरुद्ध दुकानदारों ने मुख्य चौक में प्रदर्शन कर चंडीगढ़ सड़क पर जाम लगाकर पंजाब पुलिस व सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। जहां देश में लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस ने सरगर्मियां बढ़ा रखी हैं, वहीं चब्बेवाल में आए दिन चोरियों के अलावा असामाजिक तत्व लूट की घटनाओं की अंजाम देते हुए गोलियां चलाकर भाग रहे हैं। जिसपर इलाके के लोगों व दुकानदारों ने पुलिस के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए होशियारपुर-चंडीगढ़ मार्ग पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन को संबोधित करते हुए सरपंच हरमिदर सिंह संधू ने कहा कि जब से पंजाब में कांग्रेस ने सत्ता संभाली है तभी से कानून व्यवस्था की हालत गंभीर है। सियासी आशीर्वाद से असामाजिक तत्व अवैध कार्यो को करने में लगे हुए हैं। निर्मल सिंह ने हा कि प्रशासनिक व्यवस्था ठप होकर रह गई है। गैंगस्टर व नशे के तस्कर सरेआम घूम रहे हैं और चौक पर खड़े पुलिस कर्मचारी यह सबकुछ देखकर भी अनदेखा कर रहे हैं, क्योंकि अगर वह कोई कार्रंवाई करते हैं तो सत्तारुढ़ दल के लोग अपने सियासी दबाव से कार्रवाई करने में रोड़े अटका देते हैं। मौके पर गुरनेक सिंह झूटी, अमनदीप सिंह नंबरदार, सुखविदर सिंह पन्नू, राकेश कुमार, कौशल चड्डा, सतनाम सिंह बंटी, हरदीपसिंह, जंगवीर सिंह, जसविदर सिंह, अमनदीप दीपा, बलजीत सिंह, प्रदीप कुमार सहित भारी संख्या में दुकानदार व इलाके के लोग उपस्थित थे।

loksabha election banner

कांग्रेसी विधायक के सामने लगे मुर्दाबाद सरकार के नारे

दूसरी ओर सड़क जाम की सूचना मिलते ही विधायक राजकुमार दुकानदारों से मिलने के लिए चब्बेवाल में पहुंचे व प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने लगे तो प्रदर्शनकारियों ने पुलिस व पंजाब सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। दुकानदारों का कहना था कि पुलिस इलाके में ईमानदारी से काम नहीं कर रही है। जिसके कारण बाजार में आए दिन गुंडातत्वों द्वारा राहगीरों से लूटपाट और गोलियां चलाई जाती हैं। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी देते कहा कि अगर समय रहते कोई ठोस कदम न उठाया तो वे आगामी लोकसभा चुनाव में उन्हें इलाके के लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ेगा। जिसकी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी।

12 लाख लूट के आरोपितों तक न पहुंच सकी पुलिस

गौरतलब है कि 27 मार्च को भाजपा नेता राकेश कुमार जो चब्बेवाल में वेस्टर्न यूनियन का कार्य करता है। वह जब रात को गांव परसोवल लौट रहा था तो मोटरसाइकिल सवार लुटेरों ने उसे गोली मारकर 12 लाख रुपये लूट लिए थे जिसका अभी तक पुलिस कोई सुराग नहीं निकाल सकी। इसी प्रकार 31 मार्च को चब्बेवाल में वेस्टर्न यूनियन की दुकान से 2 लाख चोरी हुए थे। यह दुकान पुलिस नाके से चंद कदमों की दूरी पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.