Move to Jagran APP

पुलिस ने ट्रकों के चालान काटे

कंडी क्षेत्र के प्रमुख कस्बा तलवाड़ा में आरटीओ होशियारपुर कर्ण ¨सह ने मंगलवार को देर शाम के समय दौरा किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 01:15 AM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 01:15 AM (IST)
पुलिस ने ट्रकों के चालान काटे
पुलिस ने ट्रकों के चालान काटे

संवाद सहयोगी, तलवाड़ा : कंडी क्षेत्र के प्रमुख कस्बा तलवाड़ा में आरटीओ होशियारपुर कर्ण ¨सह ने मंगलवार को देर शाम के समय दौरा किया। इस दौरान कंड़ी क्षेत्र के अधीन पड़ते तलवाड़ा-हाजीपुर सड़क पर ओवर लोडेड, बिना परमिट, बिना स्टेट टैक्स व कई अन्य अनियमितताअेां के चलते करीब एक दर्जन ट्रकों के चालान काटे गए हैं।हालांकि प्रति दिन लगातार इन ट्रकों के आवागमन से स्थानीय लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में स्थानीय कस्बे की पुलिस अपनी आखों के सामने होता देख मात्र मूक दर्शक बनी हुई है और यह सब कुछ अनजान सा बन कर देखती रहती है। हालांकि इन्हीं ओवर लो¨डग ट्रकों की ही बजह से तलवाड़ा-हाजीपुर, तलवाड़ा-दौलतपुर, हाजीपुर-दसूहा बाया नंगल घोगरा, हाजीपुर- मुकेरियां आदि सड़कों की स्थिति काफी शौचनीय हो चुकी है। लेकिन बिडम्बना की बात यह है कि समस्त कंड़ी क्षेत्र की ग्रामीण समपर्क सड़कों पिछले पंजाब प्रदेश में अकाली भाजपा पार्टी की सरकार ने पिछले 10 सालो से बदहाल और सारी टूटी हुई सड़कों की एक बार भी रिपेय¨रग नहीं कराई गई। लेकिन अब जब से पंजाब प्रदेश में कांग्रेस सरकार सत्ता में आई है। तब से समस्त कंडी क्षेत्र के अधीन पड़ते गांवों को व मुख्य मार्गों की सड़कों को बनाने का कार्य युद्ध स्तर पर किया गया। लेकिन विडम्बना की बात यह है कि पिछले गुजरे काफी समय से निरन्तर अवैध माइ¨नग के कारण स्थानीय क्षेत्र की संपर्क सड़कों से गुजरते ओवर लो¨डड ट्रकों से यहां पर कंड़ी क्षेत्र के अधीन पड़ते गांवों की ¨लक संपर्क सड़के टूट गई है। वहीं पर इन ओवर लोडेड ट्रकों के रोज आवागमन से सदैव ही स्थानीय लोगों में दुर्घटना के घटने का भी भय बना रहता है।

loksabha election banner

मंगलवार को स्थानीय कस्बा तलवाड़ा में आरटीए होशियारपुर ने अपने तलवाड़ा में किए तूफानी दौरे के दौरान करीब एक दर्जन ट्रकों के विभिन्न प्रकार की कमियों के चालान काटे गए हैं। लेकिन इस दौरान ट्रक चालक सुभाष ¨सह, अजीत ¨सह, नत्थु राम व बसाखा ¨सह आदि ने सयुंक्त रुप में पंजाब प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह, परिवहन मंत्री पंजाब से मांग की है कि ट्रक व अन्य वाहनों के काटे गए चालानो का मौके पर ही अदा करने की व्यवस्था का प्रबन्ध किया जाए ताकि वाहन चालक को चालान कटने के बाद चालान का जुर्माना भरने के लिए कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।

किसी भी तरह ट्रैफिक नियमों का उल्लंघना नहीं होने देंगे : कर्ण सिह

ओवरलोड टिप्परों पर न हो रही करवाई के बारे में बात की तो आरटीओ कर्ण सिह ओवरलोड वाहनों पर नकेल कसने की कोशिश शुरु कर दी गई है और उन्होंने कहा कि व आगे भी इस तरह से छापे मारी करते रहेंगे। उन्होंने कहा है कि वे किसी भी कीमत पर ओवर लो¨डग ट्रकों के यूं ही चालान काटते रहेगें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.