Move to Jagran APP

एफडी का झांसा दे ग्राहकों से ठगे 13 लाख, छह एजेंटों पर केस

एफडी के नाम पर ग्राहकों से 13.26 लाख रुपये की ठगी के मामले में थाना सदर की पुलिस ने डाक विभाग के छह एजेंटों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Apr 2019 01:09 AM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 01:09 AM (IST)
एफडी का झांसा दे ग्राहकों से ठगे 13 लाख, छह एजेंटों पर केस
एफडी का झांसा दे ग्राहकों से ठगे 13 लाख, छह एजेंटों पर केस

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : एफडी के नाम पर ग्राहकों से 13.26 लाख रुपये की ठगी के मामले में थाना सदर की पुलिस ने डाक विभाग के छह एजेंटों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपितों की पहचान रजिदर कुमार, जसविदर पाल पुत्र राम आसरा निवासी किला बरुण, कमल मारकंडे पुत्र रजिदर कुमार मोहल्ला गुजराती, गढ़दीवाला, अभिषेक जगपाल पुत्र नरिदर कुमार निवासी नई आबादी, राजेश कुमार पुत्र हरपाल सिंह निवासी भरवाईं रोड, अनुभव सेठी पुत्र भूपिदर सेठी निवासी नई आबादी के रुप में हुई है। पुलिस ने यह मामला धीरज वासुदेव इंस्पैक्टर पोस्ट आफिस वेस्ट सब डिवीजन के बयान के आधार पर दर्ज किया है।

loksabha election banner

जाली एंट्री करके ग्राहकों को देते थे कापियां

जानकारी देते हुए मामले के आइओ एएसआई सतनाम सिंह ने बताया कि पुलिस को दिए ब्यान में धीरज वासुदेव ने बताया था कि उक्त 6 आरोपी डाक विभाग के एजेंट थे। उक्त आरोपियों ने लगभग 20 से 25 ग्राहकों को एफडी के नाम पर 13.26 लाख रुपए का चूना लगाया है। यह ग्राहकों का एफडी का झांसा देकर उनसे पैसे लेकर अपने पास रख लेते थे और उनकी विभाग की तरफ से जारी हुई एंट्री बुक कर जाली एंट्रियां डाल लेते थे। मामला तब खुला जब एफडी का समय पूरा होने पर कुछ ग्राहक डाक विभाग के साथ पैसे लेने के लिए संपर्क करने लगे। जब उनके खाते की जांच की गई तो पाया गया कि उनके नाम का तो कोई खाता विभाग के पास है ही नहीं। एसएसपी को दी शिकायत

जब उन्होंने जांच की तो सारा गोरखधंधे पर्दा उठ गया और सारा मामला इन 6 एजेंटों के इर्द गिर्द घूमने लगा। जब उन्होंने विभागीय स्तर जांच की तो सभी आरोपी ठगी से जुड़े पाए गए। जिस पर उन्होंने एसएसपी होशियारपुर को शिकायत दर्ज करवाई थी। पुलिस ने मामले की जांच करने के बाद आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है। ठगी के शिकार ग्राहकों की संख्या नहीं

गौरतलब है कि इस मामले का एक आरोपित रजिदर कुमार की कुछ समय पहले मौत हो चुकी है। एएसआइ सतनाम ने कहा कि अभी ठगी के शिकार हुए ग्राहकों की सही संख्या उनके पास नहीं है हां लेकिन वह लगभग 20 से 25 या फिर इसके अधिक हो सकते हैं जिसकी जांच पुलिस कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.