Move to Jagran APP

एफसीआइ के गोदाम में गेहू की चोरी की कोशिश, सरपंच ने बनाई वीडियो

हाजीपुर ब्लॉक के अंतर्गत आते गांव संधवाल में गांव के सरपंच ने एफसीआइ के गोदाम में गेहूं की बोरियों की चोरी करते कुछ लोगों की वीडियो बना ली।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 11:47 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 11:47 PM (IST)
एफसीआइ के गोदाम में गेहू की चोरी की कोशिश, सरपंच ने बनाई वीडियो
एफसीआइ के गोदाम में गेहू की चोरी की कोशिश, सरपंच ने बनाई वीडियो

संवाद सहयोगी, हाजीपुर : हाजीपुर ब्लॉक के अंतर्गत आते गांव संधवाल में गांव के सरपंच ने एफसीआइ के गोदाम में गेहूं की बोरियों की चोरी करते कुछ लोगों की वीडियो बना ली। इस बात की भनक लोगों को लगी तो उन्होंने भागने की कोशिश की। जब मामला एफसीआइ के अधिकारियों के पास पहुंचा तो उन्होंने उन लोगों का पक्ष लेना शुरू कर दिया और गांव वालों को गलत ठहरा दिया। मामला बढ़ गया और धीरे-धीरे पूरे गांव के लोग एकत्रित हो गए। काफी देर बहसबाजी के बाद मामला इंस्पेक्टर के पास पहुंच गया और उन्होंने लोगों को जांच करने का आश्वासन देकर शांत किया।

loksabha election banner

एफसीआइ के गोदाम के पास कुछ फुटबाल खेल रहे बच्चों का बॉल गोदाम के अंदर गिर गया। बच्चे गोदाम में बॉल लेने पहुंचे तो कुछ लोग गोदाम में गेहूं की बोरियों की चोरी की कोशिश कर रहे थे। बच्चों ने बाल मांगा तो उन्होंने बच्चों को हड़का कर भगा दिया। बच्चे गांव के सरपंच के पास पहुंच गए और बच्चों को बाल दिलाने के लिए सरपंच मौके पर चल दिए। सरपंच ने गोदाम में हो रही हरकत को देखते हुए अपने मोबाइल से वीडियो बनानी शुरू कर दी। सरपंच ने धीरे-धीरे गांव वालों को एकत्रित करना शुरू कर दिया। इसकी भनक जब गोदाम में गेहूं की बोरियां चोरी कर रहे लोगों को लगी तो वह फरार होने लगे, लेकिन लोगों ने उन्हें धर लिया। लोगों का आरोप था कि उक्त लोग बोरियों में से थोड़ा-थोड़ा गेहूं निकाल रहे थे। गेहूं से बोरियां भर कर एक तरफ लगा रहे थे जिनको इन्होंने बाद में चालाकी से गोदाम के बाहर निकलना था। एक दो किलो गेहूं कम होने से किसी को शक भी नहीं होना था और इनका काम भी बन जाना था। लोगों ने बताया कि उक्त अकसर ऐसा ही करते हैं लेकिन कभी इन पर शक नहीं हुआ चूंकि कई बार तो गोदाम के अधिकारी भी इनके साथ होते हैं। मामला भड़ा तो मौके पर फूड इंस्पेक्टर मनीष बस्सी पहुंच गए और जैसे-तैसे लोगों को शांत किया। कोई चोरी नहीं हुई: फूड इंस्पेक्टर

फूड इंस्पेक्टर मनीष बस्सी ने बताया कि कोई चोरी नहीं हो रही थी। लोगों को ऐसा लगा कि चोरी हो रही है। पर बोरियों में से गेहूं निकालने की कोई और वजह थी। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों गेहूं बंटने वाला था और जो गेहूं बरसात के कारण गिला हो गया था उन बोरियों को खाली करके सुखाया जा रहा था जो गांव के लोगों ने गलत समझ लिया। कोई चोरी नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि यदि चोरी होती तो वह खुद मामला उठाते। यह रूटीन का काम है और गड़बड़ नहीं की जा रही थी। अधिकारी बना रहे कहानी : सरपंच

गांव के सरपंच विनोद कुमार ने बताया कि गेहूं चोरी किया जा रहा था। इसकी जांच होनी चाहिए। क्योंकि बोरियां पूरी खाली नहीं की गईं थीं। यदि गेहूं गीला होता तो पूरी बोरी खाली करते। उन्होंने कहा कि इसकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने शक जाहिर किया कि अधिकारी यह केवल कहानी बना रहे हैं और सच्चाई सबके सामने आनी जरूरी है। आज तो लोगों ने इन्हें रंगेहाथों पकड़ा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.