Move to Jagran APP

कंडी के किसानों को कंटीली तार के लिए मिलेगा 8 करोड़ कर्ज : धर्मसोत

कंडी के किसानों की सबसे बड़ी समस्या जंगली जानवरों का आतंक है। फसल तैयार होने से पहले ही जंगली जानवर फसल बर्बाद कर देते हैं। कंडी के किसान सरकार के सामने अपना दर्द रखते थे मगर किसी भी सरकार ने उनकी इस समस्या के प्रति ध्यान नहीं दिया था। लेकिन पंजाब की कांग्रेस सरकार कंडी क्षेत्र किसानों की समस्या के लिए गंभीर है और आने वाले दिनों में प्राथमिकता के आधार पर किसानों की समस्या का हल किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 11:26 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 11:26 PM (IST)
कंडी के किसानों को कंटीली तार के लिए मिलेगा 8 करोड़ कर्ज : धर्मसोत
कंडी के किसानों को कंटीली तार के लिए मिलेगा 8 करोड़ कर्ज : धर्मसोत

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : कंडी के किसानों की सबसे बड़ी समस्या जंगली जानवरों का आतंक है। फसल तैयार होने से पहले ही जंगली जानवर फसल बर्बाद कर देते हैं। कंडी के किसान सरकार के सामने अपना दर्द रखते थे मगर किसी भी सरकार ने उनकी इस समस्या के प्रति ध्यान नहीं दिया था। लेकिन पंजाब की कांग्रेस सरकार कंडी क्षेत्र किसानों की समस्या के लिए गंभीर है और आने वाले दिनों में प्राथमिकता के आधार पर किसानों की समस्या का हल किया जाएगा। यह बात कैबिनेट मंत्री साधू ¨सह धर्मसोत ने कही। धर्मसोत मंगलवार को होशियारपुर में कंडी के किसानों को कांटेदार तार लगाने के लिए पहली किश्त देने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने कंडी के किसानों की उक्त समस्या को गंभीरता से लेते हुए यह फैसला किया है कि कंडी के किसानों की फसल को बचाने के लिए किसानों को अपनी फसल बचाने के लिए अपने खेत की चारों तरफ कंटीली तार लगाने के लिए कर्ज दिया जाएगा। इसके लिए सरकार ने किसानों को 8 करोड़ का कर्ज देने का फैसला किया गया है, जिसकी पहली किश्त होशियारपुर के बस्सी जाना के विश्राम घर में कंडी क्षेत्र के लोगों को चेक देकर शुरुआत की गई। इस अवसर पर होशियारपुर के अतिरिक्त मोहाली, रूपनगर, गढ़शंकर, दसूहा और पठानकोट के किसान शामिल थे।

loksabha election banner

इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि कंडी के किसानों की फसल को किसी भी कीमत पर खराब नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अगर कांटेदार तार लगने के बाद भी जंगली जानवर उनकी फसल को क्षति पहुंचाने की कोशिश करते है तो किसानों को परमिट दिया जाएगा कि वह उनके खेत की फसल को खराब कर रहे जानवरों को शिकार भी कर सकते हैं। इस अवसर पर उन्होने कंडी क्षेत्र के किसानों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर उनके साथ हलका विधायक चब्बेवाल राजकुमार, हलका विधायक शामचौरासी पवन कुमार आदिया, विधायक हलका टांडा संगत ¨सह गिलजियां के साथ जिलाधीश ईशा कालिया, जिला पुलिस प्रमुख जे. इलनचेलियन, डीएसपी सिटी अनिल कोहली, थाना प्रभारी माडल टाउन भरत मसीह, थाना सदर प्रभारी राजेश अरोड़ा, जितेंद्र कुमार, एनएस रंधावा, चर्चिल कुमार, नरेश महाजन, अरुण कुमार शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.