Move to Jagran APP

पत्नी से तंग आकर युवक ने जहर निगल की आत्म हत्या की कोशिश

पत्नी के साथ चल रहे विवाद से तंग आकर आज एक युवक ने जहरीला पदार्थ निगल कर आत्म हत्या करने की कोशिश की जिसे पहले माहिलपुर सिविल अस्पताल लाया गया जहां से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए सिविल अस्पताल होशियारपुर रैफर कर दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 10:51 PM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 10:51 PM (IST)
पत्नी से तंग आकर युवक ने जहर निगल की आत्म हत्या की कोशिश
पत्नी से तंग आकर युवक ने जहर निगल की आत्म हत्या की कोशिश

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : पत्नी के साथ चल रहे विवाद से तंग आकर आज एक युवक ने जहरीला पदार्थ निगल कर आत्म हत्या करने की कोशिश की, जिसे पहले माहिलपुर सिविल अस्पताल लाया गया जहां से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए सिविल अस्पताल होशियारपुर रैफर कर दिया गया। युवक की पहचान कुलविदंर जीत (22) पुत्र जसविदंर सिंह निवासी टूटोमजारा के रुप में हुई है। अस्पताल में अपने बेटे को लेकर पहुंची वंदना कुमारी ने बताया कि लगभग तीन महीने पहले उसके बेटे की शादी टांडा के गांव तल्ला मद्दां की रहने वाली रेखा रानी के साथ हुआ था। उसका बेटा एक प्राईवेट कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड है। वंदना ने बताया कि उसकी बहु उसके बेटे को हफ्ते में दो बार मायके लेकर जाने के लिए कहती थी लेकिन उसके बेटे ने कंपनी की नौकरी की मजबूरी बताकर मना कर दिया। उसके बेटे ने यह कहकर उसके मना किया कि उसे हफ्ते में बार बार छुट्टी नहीं मिल सकती और वह उसे बार-बार मायके लेकर नहीं जा सकता। जिस पर रेखा ने उसके पति के साथ झगड़ा शुरु कर दिया। इस बीच रेखा ने अपने मायके फोन कर दिया और कहा कि उसका पति उसे तंग परेशान करता है। बेटी का फोन सुनते ही 3 मार्च रात को करीब 9 बजे रेखा के मायके वाले उसके घर में आ गए और उन्होंने उसके बेटे व नानी से मारपीट शुरु कर दी। इस दौरान वह अपनी बेटी को अपने साथ लेकर चले गए। बेटी को लेकर जाने के बाद दी दहेज के लिए तंग परेशान करने की शिकायत

loksabha election banner

कुलविदर की मां वंदना ने बताया कि जब वह रेखा के मायके वाले उसे अपने साथ लेकर चले गए तो कुलविदर बार बार पत्नी को वापिस आने के लिए फोन करता था। लेकिन लड़की के मां बाप नहीं माने। इस दौरान एक दिन उन्हें थाना टांडा से फोन आया कि उन्हें 14 तारीख यानी शुक्रवार को थाने में आना है उनके खिलाफ दहेज के लिए तंग करने की शिकायत दर्ज करवाई गई। जिस पर कुलविदर परेशान हो गया। शुक्रवार को जब वह टांडा थाना में पहुंचे तो पुलिस वालों ने दोनों पक्षों की सहमति से अगली तारीख डाल दी। वह जब थाने से बाहर निकले तो मौके पर मौजूद कुलविदर के ससुराल वाले जो अपने अन्य रिश्तेदारों के साथ मौके पर पहुंचे थे उन पर हमला कर दिया, जिसमें उन्होंने कुलविदर व उसकी नानी सीता देवी के साथ मारपीट की। मौके पर मौजदू पुलिस वालों ने बीच बचाव करके उन्हें बचाया। कुलविदर ने फिर किया फोन, नहीं मानी पत्नी तो निगल लिया जहर

कुलविदर ने मां ने बताया कि हमें दहेज का कोई लालच नहीं है हमने तो पहले भी सादे तरीके से शादी की थी और लड़की वालों से दहेज नहीं लिया था। लेकिन वह उन पर झूठा आरोप लगा रहे हैं। मारपीट के बावजूद भी कुलविदर ने फिर अपनी पत्नी को फोन किया था लेकिन उसकी पत्नी नहीं मानी और इस दौरान लड़की के माता पिता ने उसके काफी बुरा भला कहा। जिससे निराश होकर कुलविदर ने सुबह जहर निगल लिया। वह उसे तुरंत माहिलपुर अस्पताल लेकर पहुंच गए और बाद में उससे होशियारपुर रैफर कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.