Move to Jagran APP

गन हाउस में मालिक ने दो महिलाओं को मारी गोली, एक की मौत व एक गंभीर

टांडा मंगलवार दोपहर टांडा मार्किट में उस समय दहशत फैल गई जब एक गन हाऊस के मालिक ने अपने गन हाऊस में पहुंची दो महिलाओं पर गोलियां चला दी। इस घटना में एक महिला की मौके पर मौत हो गई जबकि दूसरी को गंभीर रुप से घायल होने पर सिविल अस्पताल टांडा पहुंचाया गया। महिलाओं की पहचान सरबजीत कौर धामी पत्नी स्व. गुरमिन्दर ¨सह निवासी कनाडा, दलवीर कौर पत्नी सव. अमनदीप ¨सह निवासी गांव झांवा के रुप में हुई है जबकि गोली चलाने वाले की पहचान अमनप्रीत ¨सह पुत्र सर्वजीत ¨सह निवासी लित्तरें चाहलों के रुप में हुई है। महिला को गोलियां मारने के बाद अमनप्रीत मौके से फरार हो गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 07:30 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 07:30 PM (IST)
गन हाउस में मालिक ने दो महिलाओं को मारी गोली, एक की मौत व एक गंभीर
गन हाउस में मालिक ने दो महिलाओं को मारी गोली, एक की मौत व एक गंभीर

संवाद सहयोगी, टांडा

loksabha election banner

टांडा मार्केट में मंगलवार दोपहर उस समय दहशत फैल गई, जब चाहल गन हाउस में पहुंची दो महिलाओं पर गन हाउस के मालिक ने गोलियां चला दीं। इसके चलते एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरी को गंभीर रूप से घायल होने पर सिविल अस्पताल टांडा पहुंचाया गया। महिलाओं में मृतका की पहचान सरबजीत कौर धामी पत्नी स्व. गुरमिंदर ¨सह निवासी कनाडा व घायल की पहचान दलवीर कौर पत्नी स्व. अमनदीप ¨सह निवासी गांव झांवा के रूप में हुई है। इन महिलाओं का आपस में ननद-भाभी का रिश्ता है। वहीं गोली चलाने वाले की पहचान अमनप्रीत ¨सह पुत्र सर्वजीत ¨सह निवासी लित्तरें चाहलों के रूप में हुई है। उक्त वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित अमनप्रीत सिंह मौके से फरार हो गया। वहीं, अभी गोलियां चलने का कोई कारण पता नहीं चल पाया है और पुलिस मामले की जांच करते हुए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगाल रही है।

जानकारी के अनुसार गन हाउस मालिक अमनप्रीत सिंह उक्त महिलाओं का जानकार था। मंगलवार दोपहर को अमनप्रीत ¨सह के गन हाउस में दोनों महिलाएं आई हुई थीं। इस दौरान अमनप्रीत ने दो गोलियां सरबजीत कौर धामी को मारीं और उसने दम तोड़ दिया, जबकि एक गोली दलवीर कौर के लगी। इस पर गंभीर रूप से घायल दलवीर कौर भागकर दुकान के बाहर आकर गिर गई। वहीं गोलियां चलाने के बाद अमनप्रीत ¨सह गन हाउस को बाहर से ताला लगाकर मौके से फरार हो गया। घायल दलवीर कौर को मौके पर उपस्थित लोगों ने सरकारी अस्पताल टांडा पहुंचाया। जहां से प्राथमिक उपचार करने के बाद उसे पहले होशियारपुर और होशियापुर से पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया।

घायल दलवीर कौर ने बताया है कि उसकी ननद सरबजीत कौर धामी कनाडा में पक्के तौर पर रहती है और उसके पति की सात महीने पहले मौत हुई थी। वह 10 दिन पहले 8 सितंबर को अपने मायके गांव झांवा में अपनी भाभी दलवीर कौर के पास रहने के लिए आई थी।

मंगलवार को सरबजीत कौर अपने बैंक के काम अपनी भाभी दलवीर कौर के साथ स्कूटी पर करने टांडा आई थी। यहां उनको सरबजीत ¨सह चाहल मिला, जो दलवीर कौर और उसके परिवार का पुराना जानकार है। उसने उन दोनों महिलाओं को उसकी दुकान चाहल गन हाउस पर आने के लिए कहा। वह अपने जानकार की बात मान कर सरबजीत ¨सह चाहल के गन हाउस पर चली गई। जब वे चाहल गन हाऊस पर पहुंची, तो वहां पर सरबजीत ¨सह चाहल का बेटा अमनप्रीत ¨सह व एक अन्य औरत बैठी थी। मगर, उक्त औरत उनके गन हाउस में आने पर उठ कर चली गई।

इसी बीच अमनप्रीत ¨सह ने पिस्तौल उठाई और दलवीर कौर पर गोली चला दी, जो उसके पेट में लगी। इस पर वह दौड़ कर दुकान से बाहर आ गई। इसके बाद अमनप्रीत ने सरबजीत कौर धामी पर दो गोलियां चला दीं। इसमें से एक गोली सरबजीत कौर धामी की बाजू पर और दूसरी छाती में लगी। जिसके कारण सरबजीत कौर धामी की मौके पर मौत हो गई। वहीं, अमनप्रीत ¨सह गोलियां मारने के बाद सरबजीत कौर को अंदर ही बंद करके ताला लगाकर मौके से फरार हो गया। मृतका सरबजीत कौर के दो छोटे बच्चे हैं।

उधर, घटना की सूचना मिलने पर डीएसपी टांडा गुरप्रीत ¨सह गिल, एसएचओ टांडा प्रदीप ¨सह व सीआइए स्टाफ इंचार्ज यादविंदर ¨सह मौके पर पहुंचे। उन्होंने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज और मौके से मिले सुबूतों के आधार पर अपनी छानबीन शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.