Move to Jagran APP

शहरी बुनियादी ढांचे को सरकार ने की मजबूती प्रदान : सुंदर शाम अरोड़ा

पंजाब के उद्योग और वाणिज्य कर मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने वार्ड नंबर 9 के मोहल्ला इस्लामाबाद में 33.57 लाख के इंटरलाकिग टाइलों से बनने वाली गलियों के काम की शुरुआत करवाई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 10:16 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 10:16 PM (IST)
शहरी बुनियादी ढांचे को सरकार ने की मजबूती प्रदान : सुंदर शाम अरोड़ा
शहरी बुनियादी ढांचे को सरकार ने की मजबूती प्रदान : सुंदर शाम अरोड़ा

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : पंजाब के उद्योग और वाणिज्य कर मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने वार्ड नंबर 9 के मोहल्ला इस्लामाबाद में 33.57 लाख के इंटरलाकिग टाइलों से बनने वाली गलियों के काम की शुरुआत करवाई। उन्होंने कहा कि शहरी वातावरण सुधार प्रोग्राम के अंतर्गत शहरी क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे को नई मजबूती प्रदान की गई है। विकास कार्यो की शुरुआत दौरान उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से शहर के हर क्षेत्र में जरूरी विकास कार्य यकीनी बनाए जा रहे हैं ताकि आम लोगों को प्राथमिक सहूलियतें प्रदान की जा सकें। उन्होंने बताया कि हर वार्ड में बुनियादी ढांचे की मजबूती के लिए गलियों के काम के अलावा 100 प्रतिशत वाटर सप्लाई और सीवरेज के काम मुकम्मल करवाए गए हैं। उन्होंने एलान किया कि शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्य समयबद्ध ढंग के साथ सिरे चढ़ाकर लोगों को जल्द से जल्द सहूलियतें मुहैया करवाई जाएंगी। इस अवसर पर सुरिंदर पाल सिद्धू, अजीत सिंह, सूरत सिंह, जोगिन्द्र सिंह, हरभजन सिंह, राजिन्दर सिंह, बलदेव सिंह, चंचल सिंह, विनोद कुमार, मनिन्दर सिंह, नरिन्दर सिंह, यशप्रीत सिंह, बूटा राम, बिमला देवी, गुरमीत कौर, राजप्रीत कौर, कुलदीप कौर आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

------------

किसानों को पशुपालन के दिए टिप्स

संवाद सहयोगी, तलवाड़ा : पशुपालन के धंधे को कामयाब बनाने के लिए नवजन्मे बछड़ों का खास ख्याल रखना बहुत जरूरी होता है। इसी से संबंधी गुरु अंगद देव वेटरनरी और पशु विज्ञान यूनिवर्सिटी लुधियाना के कंडी क्षेत्रीय खोज और सिखलाई केंद्र गांव भटोली (तलवाड़ा) ने राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के अधीन पंखुह में एक दिवसीय ट्रेनिग कैंप लगाया गया। इस कैंप में पशुपालकों के नवजन्मे बछड़ों में होने वाली बीमारियां और उनके बचाव के बारे में बताया गया। इसी मौके पर टीकाकरण के बारे में भी बताया गया। इसके साथ उनको नवजन्मे बच्चों को सर्दियों में खास ख्याल रखने के बारे में भी बताया गया। इसके साथ पशुपालन में आने वाली दिक्कतों के बारे में पूछा गया और उसका उपचार भी बताया गया। कैंप केंद्र के डायरेक्टर डा. राकेश कुमार शर्मा के निगरानी में लगाया गया। डा. गगनदीप सिंह ने पशुओं के बारे में गांव वासियों को एक लेक्चर भी दिया गया और उनकी पशुपालन में आने वाली समस्याओं को बारे में विस्तृत जानकारी भी दी गई। इस अवसर पर सरपंच मधु सुमन, हरीश सिंह, पंच गुरबख्श सिंह, अंकुश व जुगनू का बहुत योगदान रहा।वहीं पर इस संबंधी और अधिक जानकारी के लिए डा. गगनदीप सिंह से भी किसी भी समय में संपर्क किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.