जेएनएन, होशियारपुर

71वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जिला स्तरीय समागम 15 अगस्त को पुलिस लाइन में करवाया जाएगा। इस मौके पर वन मंत्री पंजाब साधु ¨सह धर्मसोत राष्ट्रीय ध्वज फहराने की रस्म अदा करेंगे। यह जानकारी डिप्टी कमिशनर विपुल उज्ज्वल ने शनिवार को जिला स्तरीय समागम संबंधी फुल ड्रेस रिहर्सल का निरीक्षण करने के बाद दी है।

उपायुक्त उज्ज्वल ने शनिवार को की फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद परेड का निरीक्षण किया। एसएसपी जे इलेनचेलियन भी उनके साथ थे। इसके बाद पीआरटीसी जहानखेलां, पंजाब पुलिस, महिला पंजाब पुलिस, पंजाब होमगा‌र्ड्स, पूर्व फौजी, एनसीसी, ग‌र्ल्स गाइडस और स्काउट्स की तरफ से पूरे उत्साह और देश भक्ति की भावना के साथ शानदार मार्चपास्ट कर मुख्य मेहमान को सलामी दी गई।

इस मौके पर स्कूलों के बच्चों की तरफ से मास पीटी शो और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया गया। विद्यार्थियों की तरफ से पेश की गई सांस्कृतिक पेशकारियों के दौरान देश भक्ति का जज्बा उमड़ रहा था, जिस की भरपूर प्रशंसा की गई।

इसके बाद उपायुक्त उज्ज्वल ने जिला अधिकारियों को हिदायत दी कि जिला स्तरीय समागम के प्रबंधों में किसी किस्म की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण दिवस पर जहां स्वतंत्रता संग्रामियों को सम्मानित किया जाएगा, वहीं विलक्षण प्राप्ति वाली शख्सियतों को भी सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला रेडक्रॉस सोसायटी की तरफ से जरूरतमंदों को ट्राई-साइकिल, व्हील चेयर और सिलाई मशीनें भी बांटी जाएंगी। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस का राष्ट्रीय समागम प्रभावशाली तरीके के साथ मनाया जाएगा। उन्होंने देश की आजादी के लिए कुर्बान होने वाले शहीदों को याद करने और श्रद्धासुमन भेंट करने के लिए इस समागम में जिला निवासियों को अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने की अपील की है। उन्होंने समूह विभागों को अपनी हाजिरी यकीनी बनाने के लिए कहा है।

इस मौके पर एडीसी (सामान्य) अनुपम कलेर, एसडीएम होशियारपुर जितेंद्र जोरवाल, एसपी हरप्रीत ¨सह मंडेर, जिला ट्रांसपोर्ट अफसर जीवनजगजोत कौर, सहायक कमिश्नर (सामान्य) अमरजीत ¨सह, सहायक कमिश्नर (अंडर प्रशिक्षण) किरनदीप ¨सह, जिला जन संपर्क अफसर हाकम थापर, जिला शिक्षा (ए) सलविंदर ¨सह के अलावा और भी अधिकारी उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!