Move to Jagran APP

बड़े भाई ने कस्सी मारकर कर दी दिव्यांग भाई की हत्या

होशियारपुर मेहटियाना के गांव मन्ननहाणा में रास्ते में बुधवार सायं पेड़ गिर

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Jan 2018 06:32 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jan 2018 06:32 PM (IST)
बड़े भाई ने कस्सी मारकर कर दी दिव्यांग भाई की हत्या
बड़े भाई ने कस्सी मारकर कर दी दिव्यांग भाई की हत्या

संवाद सहयोगी, होशियारपुर

loksabha election banner

मेहटियाना के गांव मन्ननहाणा में रास्ते में बुधवार सायं पेड़ गिरा देखकर तैश में आए बड़े भाई ने छोटे दिव्यांग भाई की सिर में कस्सी मारकर उसकी हत्या कर दी। इस संदर्भ में पुलिस ने मामला दर्ज करके आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया है।

मृतक के बेटे मनदीप ¨सह ने बताया कि वह बुधवार सायं चार बजे अपने घर के आंगन से एक पेड़ काट रहा था। पेड़ कटने पर बाहर रास्ते में गिर गया था। उसी समय उसका ताया गुरदयाल ¨सह अपनी ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर आ रहा था। पेड़ रास्ते में गिरा देखकर उसका ताया तैश में आकर उसके पिता लखवीर ¨सह (48) को गालियां निकालने लगा कि पेड़ रास्ते में क्यों गिराया है। गालियां निकालने का जब उसके पिता ने विरोध किया, तो गुरदियाल ¨सह ने ट्रॉली में पड़ी कस्सी निकाल कर लखवीर ¨सह पर हमला कर दिया। लखवीर ¨सह के सिर पर कस्सी लगने से वह वहीं जख्मी होकर गिर गया। इतने में गुरदयाल ने दूसरा वार भी कर दिया। इतने में लोग मौके पर एकत्र हो गए और लखवीर ¨सह को तुरंत उठा कर कोटफतूही प्राइवेट अस्पताल ले गए। यहां पर डॉक्टरों ने लखवीर सिंह हालत को देखते हुए उसे होशियारपुर रेफर कर दिया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

उधर, गांव के लोगों ने बताया है कि जायदाद को लेकर दोनों भाइयों में पहले भी झगड़ा होता रहता था। इनके पिता तरलोक ¨सह ने दोनों में पहले ही बराबर-बराबर जायदाद बांट दी थी। फिर भी गुरदयाल ¨सह अक्सर लखवीर ¨सह के साथ छोटी-छोटी बात को लेकर झगड़ा करता रहता था।

उधर, थाना मेहटियाना ने गुरदियाल ¨सह पर हत्या का मामला दर्ज करके उसे हिरासत में लेकर अगली कारवाई शुरू कर दी है।

-----------------

करंट लगने के बाद काटने पड़े थे लखबीर के दोनों बाजू

शव का पोस्टमार्टम कराने पहुंचे मृतक लखवीर ¨सह के बेटे मनदीप ¨सह ने बताया कि उसके पिता पहले बिजली का काम करते थे। 1996 में भयावह करंट लगने से लखवीर ¨सह के दोनों बाजू काटने पड़े थे। लखवीर ¨सह ने बहुत ही मेहनत से परिवार का पालन-पोषण किया था। बता दें कि लखबीर सिंह के दो बेटियां और एक बेटा है। दोनों बेटियां न्यूजीलैंड में रहती हैं। छोटी बेटी अभी हाल ही में 20 दिन पहले ही न्यूजीलैंड गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.