Move to Jagran APP

डीटीओ का सर्वर किया बंद, लोग परेशान

लोकेश चौबे, होशियारपुर पंजाब सरकार ने डीटीओ की पोस्ट खत्म करने के बाद अब परिवहन ि

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Aug 2017 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 24 Aug 2017 03:00 AM (IST)
डीटीओ का सर्वर किया बंद, लोग परेशान
डीटीओ का सर्वर किया बंद, लोग परेशान

लोकेश चौबे, होशियारपुर

loksabha election banner

पंजाब सरकार ने डीटीओ की पोस्ट खत्म करने के बाद अब परिवहन विभाग में नई पालिसी को लागू करने का काम शुरू कर दिया है।

इसके मद्देनजर 18 अगस्त से जिला परिवहन अधिकारी कार्यालय में होने वाले सारे काम रोक दिए गए हैं। जिसके चलते लाइसेंस, आरसी व अन्य परिवहन विभाग से जुड़े कामकाज रूक गए हैं। डीटीओ आफिस व ड्राइ¨वग ट्रैक में लोग बेवजह परेशान हो रहे हैं।

इसके चलते 18 अगस्त से ही डीटीओ आफिस से जुड़े सभी कामकाज बंद हैं। लाइसेंस के लिए फोटो नहीं हो रही है। आरसी बनानी बंद है, गाड़ियों की पा¨सग परमिशन बंद है, रूट परमिट देने, रिन्यू करने, लर्निग लाइसेंस, नए लाइसेंस व लाइसेंस रिन्यू का काम नहीं हो रहा है।

इस बारे में सहायक जिला परिवहन अधिकारी मंजीत ¨सह ने कहा कि विभाग की ओर से शुक्रवार से ही सिस्टम बंद होने के कारण यह दिक्कत आ रही है। एक-दो दिन में व्यवस्था ठीक हो जाएगी तो काम शुरू हो जाएगा।

ऐसे में डीटीओ ऑफिस में 18 अगस्त से कर्मचारी खाली बैठे हैं। इनमें से एक क्लर्क को दसूहा भेज दिया गया है। अब डीटीओ की पोस्ट खत्म करने के लिए सरकार की ओर से प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, जिसकी कड़ी में यह कार्य हो रहे हैं। अब होशियारपुर व नवांशहर जिले को देखने के लिए एक आरटीओ होगा और तहसील स्तर पर एसडीएम परिवहन विभाग से जुड़े काम काज पर नियंत्रण करेंगे। परिवहन विभाग की ओर से इन्हें दफ्तरी स्टाफ मुहैया करवाया जाएगा। ऐसा हो जाने के बाद लोगों को अपने काम के लिए होशियारपुर मुख्यालय चक्कर मारने की जरूरत नहीं पड़ेगी बल्कि सारे काम उनकी तहसील पर ही हो जाया करेंगे।

होशियारपुर व नवांशहर दोनों जिलों का काम एक आरटीओ ही देखेगा, जो कि होशियारपुर व नवांशहर डिवीजन के अलावा जिले के कॉर्मशियल कामकाज को देखेंगे। तहसील स्तर पर लाइसेंस, आरसी बनवाने व गैर कॉर्मिशयल काम एसडीएम करेंगे।

---

काम करवाने आ रहे है लोग हो रहे परेशान

ड्राइ¨वग ट्रैक होशियारपुर में काम करवाने आए गांव भटोरियां के सुखबीर ¨सह, मुकेरियां के राकेश कुमार, टांडा के सुख¨वदर ¨सह लाइसेंस बनवाने के लिए रोज चक्कर काट रहे हैं। मगर, उनका काम नहीं हो रहा है।

ज्योति स्वरुप अपनी पत्नी ज्योति अरोड़ा का लाइसेंस बनवाने के लिए पिछले कई दिनों से अपनी दुकान बंद करके आ रहे हैं, लेकिन काम न होने के चलते वे चक्कर ही मार रहे हैं।

इसी तरह डीटीओ आफिस में न्यू माडल टाउन के संजय राज पाल आरसी रिन्यू, मैहतपुर के निर्मल ¨सह लाइसेंस रिन्यू, बंजरबाग गली नंबर 4 के सरुप ¨सह राणा ड्राइ¨वग लाइसेंस, धूतकलां के प्रितपाल ¨सह लाइसेंस बनवाने, पुलिस लाइन के गुर¨वदर ¨सह लाइसेंस रिन्यू, मुकेरियां के राकेश लाइसेंस बनवाने के लिए कई बार चक्कर मार चुके हैं, लेकिन उनका काम नहीं हो रहा है। उनको बस यही बताया जा रहा है कि थोड़े दिन में काम शुरू हो जाएगा। मगर, कब शुरूहोगा, इसका पता नहीं है।

---

सर्वर चंडीगढ़ से है बंद : डीटीओ

जिला परिवहन अधिकारी जीवन जगजोत कौर ने कहा कि चंडीगढ़ से सर्वर बंद है। उन्होंने कहा कि डीटीओ की पोस्ट खत्म करने और विभाग में नए सिस्टम को शुरू करने का प्रोसेस चल रहा है। इसके बाद तहसील स्तर पर एसडीएम को नए कोड दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अभी उनके पास डीटीओ का चार्ज है, बाकी कार्रवाई विभाग के आदेशानुसार ही होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.