Move to Jagran APP

मुख्य हत्यारोपित नहीं किए गिरफ्तार, भड़के लोगों ने ढाई घंटे बंगा चौक पर दिया धरना

शनिवार को 11 बजे सेखोवाल हत्याकांड के मुख्य आरोपितों को न पकड़ पाने के विरोध में लोगों ने गढ़शंकर के बंगा चौक में ढाई घंटे धरना देकर जाम लगाया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 01:26 AM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 01:26 AM (IST)
मुख्य हत्यारोपित नहीं किए गिरफ्तार, भड़के लोगों ने ढाई घंटे बंगा चौक पर दिया धरना
मुख्य हत्यारोपित नहीं किए गिरफ्तार, भड़के लोगों ने ढाई घंटे बंगा चौक पर दिया धरना

संवाद सहयोगी, गढ़शंकर : शनिवार को 11 बजे सेखोवाल हत्याकांड के मुख्य आरोपितों को न पकड़ पाने के विरोध में लोगों ने गढ़शंकर के बंगा चौक में ढाई घंटे धरना देकर जाम लगाया। पुलिस ने गढ़शंकर के रास्ते चंडीगढ़ व होशियारपुर को जाने वाले वाहनों को गांवों के रास्ते भेजने के लिए पुख्ता प्रबंध किए थे। पुलिस ने शुक्रवार की रात हत्याकांड में 15 आरोपितों में से तीन आरोपितों को देर रात गिरफ्तार कर लिया था और बाकी आरोपितों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही थी। धरने की सूचना मिलते ही डीएसपी गढ़शंकर सतीश कुमार, डीएसपी डी राकेश कुमार, एसएचओ गढ़शंकर बलविदर सिंह प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए धरनास्थल पर पहुंच गए थे। प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि बंटी हत्याकांड में मुख्य आरोपित दर्शन सिंह को सियासी आशीर्वाद होने के कारण पुलिस जानबूझ कर नहीं पकड़ रही है। पुलिस ने मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी के लिए सोमवार तक का समय मांगा, इस पर लोगों ने जाम हटा दिया।

loksabha election banner

लोगों ने चेतावनी दी कि अगर सोमवार तक आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो वह बंटी का शव चौक पर रखकर धरना देंगे। पुलिस अधिकारी बंटी के परिजनों से कुछ और समय चाहते थे पर परिजन सोमवार का समय देने के लिए बड़ी मुश्किल से सहमत हुए। प्रदर्शनकारियों ने पंजाब सरकार व पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाए। 11 दिसंबर को किया था बंटी का कत्ल

11 दिसंबर को सेखोवाल गांव के 24 वर्षीय युवक दविदर प्रताप सिंह बंटी को उस समय डेढ़ दर्जन हत्यारोपितों ने मार दिया था जब वह अस्पताल में दाखिल अपनी मां आशा देवी को खाना देकर वापस लौट कर घर आया था। सभी आरोपित पहले से ही उसके घर के आसपास उसके आने का इंतजार करते हुए देखे गए थे और कुछ अरोपित उसके घर के अंदर बैठे हुए थे। आरोपितों ने बंटी के छोटे भाई आकाश राणा को बाथरूम में बंद कर दिया था। घर पहुंचा तो पहले से ही मौजूद थे हमलावर

11 दिसंबर को सवा तीन बजे जैसे ही बंटी घर आया तो आरोपितों ने उसे घर के अंदर तेजधार हथियारों से काट दिया। उसके बाद घसीटकर घर के बाहर सड़क पर लाकर आरोपितों ने उसे मौत के घाट उतार दिया था। हत्यारोपियों को स्थानीय नेता का आशीर्वाद होने के आरोप मृतक के परिजनों ने लगाए थे। वीरवार को गढ़शंकर के बंगा चौक में लोगों व परिजनों ने धरना प्रदर्शन किया था। उनकी मांग थी कि आरोपितों के गिरफ्तार होने पर ही मृतक के शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। यह हैं आरोपित.

बंटी हत्याकांड में मुख्य आरोपितों में महिदर पाल सिंह, अजय कुमार, लखविदर लक्की, दर्शन सिंह उर्फ दर्शी सरपंच आदर्श गांव, घोलू पंच हैबोवाल, अशोक कुमार व गुरमुख भनोहा थाना नूरपुर बेदी व 9 अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। तीन हो चुके हैं गिरफ्तार

इससे पहले पुलिस ने इस मामले में छापेमारी करके अजय कुमार, लखविदर लक्की व गुरमुख भनोहा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दावा किया था कि बाकी आरोपित भी जल्द ही काबू कर लिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.