संवाद सहयोगी, होशियारपुर : डीएवी कॉलेज अंतिम वर्ष के विद्यार्थी इंद्रपाल सिंह ने अपनी विशेष उपलब्धि से कॉलेज और जिले का नाम रोशन किया है।

इंडोनेशिया में यूनाइटेड नेशन की हो रही कवेंशन में विद्यार्थी इंद्रपाल सिंह भारतीय डेलीगेशन में जाएगा। इंद्रपाल यहां नेशनल राइफल शूटिग में देश का नाम चमका रहा है।

इंद्रपाल सिंह ने बताया कि इस डेलीगेशन के लिए उसका चुनाव ऑनलाइन हुआ है। इस डेलीगेशन में है चीन ने दुनिया के सबसे बड़े आर्थिक गलियारे 'वन बेल्ट, वन रोड' परियोजना के टॉपिक पर वह इसके पक्ष और विपक्ष के ऊपर बात करेगा।

इंद्रपाल 12 नवंबर को ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी शूटिग चैंपियनशिप नई दिल्ली में नई पार्टिसिपेट करेगा। उसके बाद इंडोनेशिया के लिए रवाना हो जाएगा, बाली इंडोनेशिया में लेकर 14 नवंबर से लेकर 17 नवंबर तक को सम्मेलन आयोजित हो रहा है। इसमें विभिन्न देशों के डेलीगेटस को आमंत्रित किया गया है। इंद्रपाल ने बताया कि चीन ने आर्थिक मंदी से उबरने, बेरोजगारी से निपटने और अर्थव्यवस्था में जान फूंकने के लिए 'वन बेल्ट, वन रोड' परियोजना को पेश किया है। चीन ने एशिया, यूरोप और अफ्रीका को सड़क मार्ग, रेलमार्ग, गैस पाइप लाइन और बंदरगाह से जोड़ने के लिए 'वन बेल्ट, वन रोड' के तहत सिल्क रोड इकोनॉमिक बेल्ट और मैरीटाइम सिल्क रोड परियोजना शुरू की है। इंडोनेशिया जाने-आने का पूरा खर्च सोनालिका उद्योग समूह द्वारा किया गया है। एसके पोंमरा ने इंद्रपाल को बधाई दी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!