Move to Jagran APP

बुद्ध राम कॉलोनी में पहुंचा सोनालिका का इम्यूनिटी बूस्टर अभियान

सोनालिका उद्योग समूह द्वारा शहर में चलाए जा रहे इम्यूनिटी बूस्टर अभियान संजीवनी हीलिग हर्ब के तहत जल्द ही घर घर में तुलसी एलोवेरा शतावरी अश्वगंधा नींबू एवं आंवला जैसे औषधीय पौधों की महक बिखरने लगेगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 05:03 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 05:03 PM (IST)
बुद्ध राम कॉलोनी में पहुंचा सोनालिका का इम्यूनिटी बूस्टर अभियान
बुद्ध राम कॉलोनी में पहुंचा सोनालिका का इम्यूनिटी बूस्टर अभियान

जेएनएन, होशियारपुर : सोनालिका उद्योग समूह द्वारा शहर में चलाए जा रहे इम्यूनिटी बूस्टर अभियान 'संजीवनी हीलिग हर्ब' के तहत जल्द ही घर घर में तुलसी, एलोवेरा, शतावरी, अश्वगंधा, नींबू एवं आंवला जैसे औषधीय पौधों की महक बिखरने लगेगी। शहर के लोगों की इन पौधों के विधिवत सेवन से इम्यूनिटी बढ़ेगी और लोग स्वस्थ जीवन जी सकेंगे। घरों में औषधीय पौधों के वितरण के अलावा कॉलोनियों के पार्को में भी औषधीय पौधे लगाए जा रहे हैं। जहां हरड़, बहेड़ा आंवला, अर्जुन, नीम, सुहांजना, बेल, कटहल, सिट्रस जाति में गलगल, फलों में बेर, जामुन और अमरूद के पौधे भी लगाए जाएंगे, जिससे कि आसपास के इलाके भी स्वच्छ एवं शुद्ध हवा में सांस लेंगे। इसके अलावा सार्वजनिक पार्को में अपनी अमीर संस्कृति के प्रतीक रहे बरगद व पीपल के पौधे भी लगाए जाएंगे। शहर में कुछ स्थानों पर पीपल और बरगद के कलस्टर बना कर खास तौर पर ऑक्सीजन जोन के तौर पर विकसित किया जाएगा। औषधीय पौधे वितरण मुहिम के तहत अडॉप्ट की गई बुद्ध राम कॉलोनी में करीब 25 घरों में सोनालिका (सीएससार ) की गार्डनस की टीम ने घरों में पहले से तैयार गमलों में पौधारोपण किया।

loksabha election banner

सोनालिका उद्योग समूह के वाइस चेयरमैन तथा पंजाब प्लानिंग बोर्ड के वाइस चेयरमैन (कैबिनेट मंत्री रैंक) अमृत सागर मित्तल एवं संजीवनी शरणम संयोजक संगीता मित्तल के दिशा निर्देशानुसार स्थानीय निवासियों को औषधीय पौधे वितरित किए जा रहे हैं। सोनालिका के सीएसआर अफसर एसके पौंबरा एवं सीएसआर प्रोजेक्ट्स कोऑर्डिनेटर एवं संजीवनी हीलिग्स ह‌र्ब्स के इंचार्ज नीरज मनोचा का पौधा वितरण समारोह में पहुंचने पर कॉलोनी निवासियों प्रेजिडेंट अशोक कुमार गिल्होत्रा, सचिव बृज लाल आनंद ने स्वागत किया।

इस मौके पर पौंबरा एवं मनोचा ने कहा कि ग्रीन वैली, अजीत नगर एवं नई गौतम नगर के बाद अब बुद्धराम कॉलोनी में औषधीय पौधों का वितरण सफलता पूर्वक किया गया है। अमृत सागर मित्तल एवं उनकी धर्म पत्नी संगीता मित्तल का अन्य अनेक प्रयासों के साथ यह एक और प्रयास है कि शहर के लोग खुशहाल और स्वस्थ जीवन व्यतीत करें। यह शहरवासियों के लिए सोनालिका का एक और ड्रीम प्रोजेक्ट है। जिसको सबने मिल कर सफल बनाना है। सोनालिका प्रबंधन इस मुश्किल घड़ी में शहर के साथ खड़ा है। औषधीय पौधों को देखभाल की काफी जरूरत होती है और उनके भीतर समाए गुणों का बहुत लाभ उठाया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.