सतीश कुमार, होशियारपुर

फिल्म इंडस्ट्री को होशियारपुर ने कई स्टार दिए है। गुजरे जमाने के कलाकार वी. गोपाल से लेकर उपासना ¨सह तक होशियारपुर की ही देन हैं। ये सब कलाकार अपना पूरा कैरियर फिल्मी सफर में ही गुजार चुके हैं। अब ¨हदी और पंजाबी फिल्मों के आसमान पर होशियारपुर का एक और कलाकार अपनी छाप छोड़ने जा रहा है। यह एक नन्ही कलाकार है, जिसका नाम है कमलप्रीत कौर उर्फ सिमरन। सिमरन की अप्रैल को पंजाबी फिल्म सूबेदार जोगिंदर ¨सह रिलीज होने वाली है। जिसमें पंजाबी सुपर स्टार गिप्पी गरेवाल के साथ सिमरन को काम करने का मौका मिला है। सिमरन के फिल्मी सफर के बारे में उसकी माता तेजिंदर कौर से बातचीत की।

--------------------

रयात बाहरा में छठी कक्षा की है छात्रा

सिमरन की माता तेजिंदर कौर ने बताया कि उनका ससुराल महाराष्ट्र के जिला पुणा है और सिमरन का जन्म भी पुणा में ही हुआ था। सिमरन के पिता हरप्रीत ¨सह एक सॉफ्ट वेयर इंजीनियर हैं और अमरीका में नौकरी करते हैं। सिमरन जब छोटी थी, तभी अपनी माता के साथ होशियारपुर आ गई थी। अब वह रयात बाहरा स्कूल में छठी कक्षा में पढ़ती है।

--------------------

बचपन से ही है आत्मविश्वास

सिमरन दो वर्ष की आयु में अपनी माता के साथ पुणा गई थी। वहां पर किसी स्कूल में बातचीत चल रही थी। वहां पर सिमरन भी मौजूद थी और वह अपनी सहेलियों के साथ इतने आत्मविश्वास के साथ बात कर रही थी कि वहीं पर मौजूद मुंबई फिल्म इंडस्ट्री के डांस गुरु भरत किशोर की नजर सिमरन पर पड़ी। उन्होंने उसी समय सिमरन को एक एड फिल्म के लिए ऑफर दिया। मगर, छोटी बच्ची होने के कारण उसकी माता ने मना कर दिया था।

----------------

शुरू से ही थी फिल्मों की तरफ रूची

माता तेजिंदर कौर ने बताया कि सिमरन की रूची शुरू से ही फिल्मों की तरफ थी। घर में भी वह अकेले ही डांस किया रहती थी। यही कारण था कि उसे डांस की सिखलाई दिलाई गई।

------------------

2017 में किया पहली बार किया कैमरे का सामना

तेजिंदर कौर ने बताया कि सिमरन ने पहली बार 2017 में कैमरे का सामना उस समय किया, जब उसने अमृतसर में एक एड फिल्म के लिए पंजाबी फिल्मों की हीरोइन मनीला संधू के साथ काम किया।

----------------

दो एल्बम में भी काम किया

सिमरन की माता ने बताया कि सिमरन पंजाबी फिल्म में काम करने से पहले दो एल्बम के लिए भी काम कर चुकी है। पहली एल्बम अंबरसर वाला जिसको जोर्डन संधू ने तैयार किया था और दूसरी एल्बम है मिनी बस, जिसको रघुवीर ¨सह ने तैयार किया था।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!