Move to Jagran APP

कैप्टन सरकार के खिलाफ सड़कों पर गुटबाजी में बिखरा भाजपा महिला मोर्चा

होशियारपुर प्रदेश में अवैध शराब की मोर्चाबंदी के खिलाफ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के खिलाफ सड़क पर उतरे भाजपा महिला मोर्चा में गुटबाजी दिखी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 09:57 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 09:57 PM (IST)
कैप्टन सरकार के खिलाफ सड़कों पर गुटबाजी में बिखरा भाजपा महिला मोर्चा
कैप्टन सरकार के खिलाफ सड़कों पर गुटबाजी में बिखरा भाजपा महिला मोर्चा

हजारी लाल, होशियारपुर: प्रदेश में अवैध शराब की मोर्चाबंदी के खिलाफ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के खिलाफ सड़क पर उतरे भाजपा महिला मोर्चा में गुटबाजी दिखी। एक गुट की अगुआई भाजपा महिला मोर्चा की सचिव नीति तलवाड़ ने की, तो दूसरे गुट की अगुवाई भाजपा की महासचिव मीनू सेठी ने की। कुल मिलाकर कैप्टन सरकार को भाजपा महिला मोर्चा ने अपना-अपना शक्ति प्रदर्शन किया। इससे साफ नजर आ रहा है कि जिला भाजपा की तरह भाजपा महिला मोर्चा भी गुटबाजी की शिकार है। भाजपा नेत्रियों में भी वर्चस्व की लड़ाई चल रही है। बता दें कि पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला गुट से नीति तलवाड़ संबंध रखती हैं। नीति के पति संजीव तलवाड़ भी भाजपा में एक्टिव नेता हैं। नीति पर उनके पति संजीव तलवाड़ के अलावा पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री सांपला का आशीवार्द है, जबकि मीनू सेठी पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद गुट से संबंधित हैं। राजनीतिक पंडितों की मानें तो नगर निगम चुनाव की आहट से अब दोनों गुट कुछ ज्यादा ही सक्रिय हो गए हैं। इस मकसद से वीरवार को महिला मोर्चा ने अलग-अलग दमखम दिखाया। नीति तलवाड़ ने महिला नेत्रियों के साथ जालंधर रोड, टांडा रोड, फगवाड़ा रोड, चंडीगढ़ रोड, ऊना रोड व चितपूर्णी रोड समेत शहर में 12 चौकों पर प्रदर्शन करके अपना शक्ति प्रदर्शन किया। दूसरी तरफ मीनू सेठी के नेतृत्व में महिला नेत्रियों ने सेशन चौक पर प्रदर्शन करके कांग्रेस सरकार को कोसा। रोष प्रदर्शन से साफ हो गया है कि भाजपा महिला मोर्चा में भी वच‌र्स्व की जंग छिड़ी हुई है, वर्ना गुटबाजी को संदेश देते हुए अलग- अलग प्रदर्शन न होते। अलग-अलग कार्यक्रम के बारे में नीति तलवाड़ ने कहा कि उन्होने हाईकमान के हुकमं का पालन करते हुए प्रदर्शन किया है। दूसरी तरफ मीनू सेठी ने कहा कि भाजपा महिला मोर्चा की प्रभारी राकेश सूद के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया है। नीति तलवाड़ के अलग प्रोग्राम के बारे में उन्होंने कहा कि वह ही बता सकती हैं कि ऐसा क्यों किया।

loksabha election banner

फोटो : 19

-शराब माफिया व कैप्टन सरकार एक ही थैली के चट्टे- बट्टे नीति तलवाड़

धरने को संबोधित करते हुए नीति तलवाड़ ने कहा कि प्रदेश में जहरीली शराब के चलते हुई हत्याओं की असल दोषी प्रदेश सरकार है। सरकार का मुखिया होने को नाते कैप्टन अमरेंद्र सिंह को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देना चाहिए। नीति ने कहा कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अश्विनी शर्मा व भाजपा महिला मोर्चा पंजाब की प्रदेशाध्यक्ष मोना जायसवाल के दिशा निर्देश अनुसार होशियारपुर में कैप्टन सरकार के खिलाफ अलग -अलग स्थानों पर किए गए रोष प्रदर्शन किए गए।

नीति तलवाड़ ने बेअदबी की बात करने वाले कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने व पवित्र गुटका साहिब की मर्यादा भंग करने का पर्चा दर्ज करने की मांग करते हुए कहा कि जिसे प्रदेश के लोगों की भावनाओं की कद्र न हो, उसे मुख्यमंत्री के पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। इस अवसर पर भाजपा महिला नेत्रियों ने इस अवसर पर सरबजीत कौर, तजिदर कौर पंडोरी, गुरमिदर कौर लाडी, परम जीत कौर, रजनी तलवाड़, कमलजीत कौर, कुलदीप कौर, दविदर कौर, सरोज, जसविदर कौर, बलजीत कौर, मंदीप कौर, अवतार कौर, रानो, बलविदर कौर, सोनू, परमजीत, एसएम सिद्धू आदि भी उपस्थित थे।

फोटो-08 में है।

-

नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दें कैप्टन अमरिदर: मीनू सेठी उधर भाजपा की जिला महासचिव मीनू सेठी के नेतृत्व में महिला नेत्रियों ने सेशन चौक में जहरीली शराब प्रकरण को लेकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। पंजाब भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष मोना जायसवाल के निर्देशानुसार जिला भाजपा महिला मोर्चा ने विभिन्न-विभिन्न स्थानों पर जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के खिलाफ कैप्टन सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किए। इस दौरान मीनू ने कहा कि हाथ में गुटका साहब लेकर चार हफ्तों में नशा खत्म करने वाले कैप्टन अमरिदर सिंह के प्रदेश में 100 से अधिक लोग जहरीली शराब पीकर मर गए,लेकिन सत्ता के नशे में चूर मुख्यमंत्री और उनके मंत्री सिर्फ बयानबाजी करने के अलावा कुछ नहीं कर रहे है। ऐसी विकट परिस्थितियों में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देना चाहिए। पंजाब सरकार जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों के परिजनों को 25-25 लाख का मुआवजा दें। इस मौके पर भाजपा महिला मोर्चा की जिला प्रभारी राकेश सूद, कुलवंत कौर, अर्चना जैन, सुनीता दुआ, त्रिशला शर्मा, नरिदर कौर, रीना, सुरेखा बरजाता, गुरप्रीत कौर, कविता परमार, सविता सूद, दविदर कौर सूरी, मंजू सैनी, प्रिया सिद्धू व अनिता कुमारी, इत्यादि मौजूद थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.