Move to Jagran APP

कब्जे को लेकर हाउस की मी¨टग से पहले भाजपा पार्षदों का हंगामा, बैठक रद, धरे रह गए विकास के एजेंडे

हाल के बाहर पहुंच गए। उन्हें जब मी¨टग हाल में बैठने के लिए कहा गया तो उन्होंने मी¨टग में बैठने से मना कर दिया और कहा कि जब तक उनके वार्ड की समस्या का समाधान नहीं होता तब तक वह न तो मी¨टग में बैठेगें और न ही मी¨टग को समर्थन देगें। मी¨टग में मौजूद कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा द्वारा आश्वासन दिए जाने पर भी वह इस बात पर अड़े रहे कि मी¨टग तब ही की जाए जब वार्ड में अतिक्रमण की समस्या का हल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले अतिक्रमण हटाया जाए मी¨टग चाहे 2 बजे करो। इस दौरान उन्होंने निगम व सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरु कर दी और देखते ही देखते भाजपा व अकाली एमसी उठ खड़े हुए और मी¨टग स्थगित हो गई। कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा भी इस दौरान मी¨टग छोड़कर निकल गए। वार्ड नंबर 14 के लोगों का आरोप था कि उनकी समस्या पिछले लंबे समय से चल रही थी और बार बार निगम अधिकारियों को बताने के बाद भी निगम प्रशासन ने कोई हल नहीं

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Oct 2018 07:39 PM (IST)Updated: Mon, 01 Oct 2018 07:39 PM (IST)
कब्जे को लेकर हाउस की मी¨टग से पहले भाजपा पार्षदों का हंगामा,  बैठक रद, धरे रह गए विकास के एजेंडे
कब्जे को लेकर हाउस की मी¨टग से पहले भाजपा पार्षदों का हंगामा, बैठक रद, धरे रह गए विकास के एजेंडे

जागरण संवाददाता, होशियारपुर

loksabha election banner

नगर निगम की बैठक में सोमवार को उस समय हाई वोल्टेज ड्रामा हो गया, जब वार्ड नंबर 14 के पार्षद बल¨वदर ¨बदी अपने वार्ड के कुछ नुमाइंदों को लेकर मी¨टग हाल के बाहर पहुंच गए। उन्हें जब मी¨टग हाल में बैठने के लिए कहा गया, तो उन्होंने मी¨टग में बैठने से मना कर दिया और कहा कि जब तक उनके वार्ड की समस्या का समाधान नहीं होता, तब तक वह न तो मी¨टग में बैठेंगे और न ही मी¨टग को समर्थन देगें। मी¨टग में मौजूद कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा द्वारा आश्वासन दिए जाने पर भी वह इस बात पर अड़े रहे कि मी¨टग तभी की जाए, जब वार्ड में अतिक्रमण की समस्या का हल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले अतिक्रमण हटाया जाए, मी¨टग चाहे 2 बजे करो। इस दौरान उन्होंने निगम व सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी और देखते ही देखते भाजपा व अकाली पार्षद उठ खड़े हुए और मी¨टग स्थगित हो गई। इस दौरान कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा भी मी¨टग छोड़कर निकल गए।

वार्ड-14 के लोगों का आरोप था कि उनकी समस्या पिछले लंबे समय से चल रही है और बार-बार निगम अधिकारियों को बताने के बाद भी निगम प्रशासन ने कोई हल नहीं किया। हर बार आश्वासन मिलता रहा है और वह इससे परेशान हैं।

दूसरी तरफ कांग्रेस पार्षदों ने कहा कि यह भाजपाइयों की शरारत थी, ताकि हाउस की बैठक सफल न हो सके क्योंकि यह मंत्री अरोड़ा द्वारा रखवाई गई थी।

----------------

साजिशन भाजपाइयों ने शहर का विकास कैंसिल कराया : कांग्रेसी पार्षद

कांग्रेसी पार्षदों ने कहा कि भाजपाइयों ने मी¨टग कैंसिल नहीं करवाई बल्कि शहर के विकास को कैंसिल करवाया है। सभी को पता था कि इस मी¨टग का एजेंडा विकास कार्यो से जुड़ा है। यह सब इसलिए किया गया कि कहीं मी¨टग सफल हुई, तो विकास कार्यो का सेहरा कांग्रेस के सिर पर न चला जाए। उन्होंने कहा कि सारी प्री प्ला¨नग थी।

उधर, इस आरोप का खंडन करते हुए पार्षद बल¨वदर ¨बदी ने कहा कि उन्होंने कई बार इस समस्या के हल के लिए सहायक आयुक्त संदीप तिवारी से बात की थी। इस बार उन्होंने साफ कहा था कि जब मी¨टग होगी, तो वह अपने वार्डवासियों के साथ मी¨टग हाल के बाहर धरना देंगे। यह दुर्भाग्य है कि पिछली मी¨टग भी कैंसिल हो गई थी और यह मी¨टग कैबिनेट मंत्री द्वारा रखवाई गई थी।

---------------

अरोड़ा ने दिया आश्वासन, पर कार्रवाई करने के लिए अड़े रहे पार्षद

सुबह करीब 11 बजे जब हाउस की मी¨टग शुरू होने लगी, तो एक-एक करके सारे पार्षदों ने अपनी सीटों पर बैठना शुरू कर दिया। इस दौरान पार्षद बल¨वदर ¨बदी अपने वार्ड के लोगों को लेकर मी¨टग हाल के बाहर खड़े रहे। जब उन्हें मी¨टग में शामिल होने के लिए कहा, तो वह अड़ गए। उन्होंने कहा कि जब तक उनके वार्ड की समस्या का हल नहीं हो जाता, तब तक वह मी¨टग में आएंगे। कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने इस पर बल¨वदर ¨बदी को आश्वासन दिया कि वह जल्द ही इस समस्या का हल करवा देंगे। मगर, ¨बदी अड़ गए कि समस्या का हल इसी वक्त किया जाए। जिस पर अरोड़ा ने तुरंत एसएसपी को फोन किया कि अतिक्रमण हटाया जाए। मगर, ¨बदी इसी बात पर अड़े रहे कि जब तक समस्या हल नहीं होती, तब तक वह हाल के बाहर बैठे रहेंगे। इस दौरान वार्डवासियों ने धरना दे दिया और नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा मी¨टग हाल से बाहर आ गए।

-----------------

¨बदी के साथ आकर खड़े हुए भाजपा व अकाली पार्षद

जब ¨बदी अपने वार्ड निवासियों के साथ निगम व सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे, तो इस दौरान अकाली व भाजपा पार्षद भी बल¨वदर ¨बदी के साथ खड़े हो गए और नारेबाजी शुरू कर दी। इसके साथ ही मी¨टग स्थगित हो गई।

---------------

ये है वार्ड-14 की समस्या

जानकारी के अनुसार वार्ड-14 में एक पार्क की जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर रखा है। पार्षद ने पार्क को बचाने के लिए कई बार चाहरदीवारी करने की कोशिश भी की, पर हर बार उसे तोड़ दिया गया। जिसे लेकर निगम के अधिकारियों को शिकायत की गई। मगर, कोई हल नहीं हुआ। ¨बदी की मानें, तो वह कई बार मी¨टगों में इस बात को उठा चुके हैं पर कोई सुनवाई नहीं हो रही थी। पिछली मी¨टग में भी यह मामला उठाया जाना था, परंतु वह बायचांस कैंसिल हो गई।

--------------------

भाजपाई शहर के विकास के दुश्मन : मंत्री अरोड़ा

इस बारे में कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि शहर में बरसात के बाद सड़कों की खस्ता हालत थी। शहर के हालात बद से बदतर थे। इसी को लेकर विकास कार्यो को नई गति देने के लिए मी¨टग रखी गई थी। इस मी¨टग के एजेंडों में ज्यादातर शहर के विकास कार्य थे और भाजपाइयों ने शहर के विकास कार्यो में अड़ंगा डाला है। उन्होंने कहा कि इस मी¨टग में हर वार्ड के लिए टेंडर लगाए जाने थे। जिससे वार्डो के विकास कार्य किए जाने थे। पर कोई फायदा नहीं हुआ। साफ शब्दों में कहा जा सकता है कि भाजपाई शहर के विकास के दुश्मन हैं।

----------------

हम तो चाहते थे की मी¨टग हो : मेयर

सभी जानते हैं कि शहर का विकास रुका हुआ है और हर वार्ड में समस्याएं हैं। हम भी चाहते थे कि मी¨टग हो और रुके हुए कार्य हो जाएं। सारी गलती निगम अधिकारियों की है। पिछले लंबे से बल¨वदर शिकायत कर रहे थे पर अधिकारियों ने कोई एक्शन नहीं लिया। उन्होंने कहा कि यदि हमारे पार्षद की समस्या का हल नहीं होगा, तो कल को किसी और के साथ ऐसा होगा इसके लिए सबने बल¨वदर का साथ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.