संवाद सहयोगी, तलवाड़ा: तलवाड़ा में भारत ब्रॉडबैंड नेटवर्क लिमिटेड कंपनी ने सड़कों के किनारे जगह-जगह गड्ढे खोद रखे हैं, जो कि हादसों को न्योता दे रहे हैं।

यह गड्ढे कंपनी ने भारत ब्रॉडबैंड नेटवर्क की सुविधा देने के नाम पर लाइन डालने के लिए खोदे थे, लेकिन इनको दोबारा भरा नहीं गया। पौंग बांध मार्ग पर स्थित दुकानदार अश्विनी संधू व अवतार सिंह आदि ने बताया हैं कि यहां पर बीबीएनएल कंपनी ने तलवाड़ा में राष्ट्रीय ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क (एनओएफएन)को सुधारने के लिए ऑप्टिकल फाइबर डालने का कार्य शुरू किया था, लेकिन ठेकेदार की लेबर ने पिछले 25 दिनों से पौंग बांध मार्ग पर ऑप्टिकल फाइबर डालने के पश्चात व चैंबर डालने के बाबजूद भी आठ-आठ फुट गहरे गड्ढों को अभी तक नहीं भरा।

खोदे गए गड्ढों में चैंबर भी ढक्कन सहित डाल दिए गए हैं, लेकिन गड्ढों को मिट्टी डाल कर भरा नहीं गया। पिछले काफी समय से गड्ढों में मिट्टी न भरे जाने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यदि कोई बाइक सवार इनमें गिरा तो परिणाम गंभीर हो सकते हैं। दुकानदारों ने बताया कि इन गड्ढों के आसपास बेसहारा पशु मंडराते रहते हैं।

बीबीएनएल चंडीगढ़ के वरिष्ठ महाप्रबंधक (परियोजना-2) गुरजिदर पाल सिंह से मांग की है कि यथाशीघ्र ही इन खुले गड्ढों को बंद करवाए जाए, ताकि स्थानीय लोगों और वाहन चालकों को इन गड्ढों के कारण किसी भी तरह की परेशानी न हो। दुकानदारों ने इस कार्य में जुटे ठेकेदार को चेतावनी देते हुए कहा यदि गड्ढों को एक-दो दिनों में बंद नहीं किया गया तो वे खुद ही गड्ढों में मिट्टी डाल देंगे। ठेकेदार को दिए जाएंगे आदेश: वरिष्ठ महाप्रबंधक

बीएसएनएल चंडीगढ़ के बीबीएनएल के वरिष्ठ महाप्रबंधक (परियोजना-2) गुरजिदर पाल सिंह ने कहा है कि इससे उनका कोई सीधा संपर्क नहीं है, लेकिन फिर भी ठेकेदार को आदेश जारी करवा दिए जाएंगे कि वह गड्ढों को बंद करवाए, ताकि किसी भी परेशानी न हो। खोदे गए गड्ढों में जल्द भरी जाएगी मिट्टी

बीबीएनएल कंपनी के पठानकोट के अधिकारी रेशम सिंह ने बताया है कि वे जल्द ही लेबर तलवाड़ा में भेजकर समस्या से निजात दिलाने के लिए उचित कदम उठाएंगे। खोदे गए गड्ढों में जल्द ही मिट्टी भरी जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!