Move to Jagran APP

बीबीएमबी के अस्पताल में स्पेशलिस्ट डॉक्टरों का टोटा

तलवाड़ा बीबीएमबी प्रशासन की तरफ से अनदेखी के चलते तलवाड़ा में स्वास्थ्य सुविधा दम

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Apr 2018 03:00 AM (IST)Updated: Sat, 07 Apr 2018 03:00 AM (IST)
बीबीएमबी के अस्पताल में स्पेशलिस्ट डॉक्टरों का टोटा
बीबीएमबी के अस्पताल में स्पेशलिस्ट डॉक्टरों का टोटा

संवाद सहयोगी, तलवाड़ा

loksabha election banner

बीबीएमबी प्रशासन की तरफ से अनदेखी के चलते तलवाड़ा में स्वास्थ्य सुविधा दम तोड़ती नजर आ रही है। स्पशलिस्ट डॉक्टरों के न होने के कारण गंभीर बीमारी के मरीजों को यहां से दूसरे अस्पतालों को रेफर कर दिया जाता है। इसके कारण गरीब मरीजों का आर्थिक शोषण भी होता है। गौर हो कि तलवाड़ा में एक 100 बेड का बीबीएमबी का सरकारी अस्पताल है। यह अस्पताल भी बीबीएमबी प्रशासन की अनदेखी के कारण अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। बीबीएमबी की तरफ से बनाए गए इस अस्पताल की बि¨ल्डग देखने में तो खूबसूरत है, पर इलाज के नाम पर फ‌र्स्टएड भी नहीं मिलती है।

जिसके चलते कई लोग समय पर इलाज न मिलने कारण अपनी जान तक गवां चुके हैं। अगर कोई मरीज इमरजेंसी में किसी दुर्घटना या किसी अन्य बीमारी के कारण यहां पर आता है, तो उसे यहां से रेफर कर दिया जाता है। गौर हो कि इस अस्पताल में न तो सर्जिकल स्पेशलिस्ट डॉक्टर है, न बच्चों का डॉक्टर और न ही कोई हड्डियों के विशेषज्ञ डॉक्टर हैं। ऐसे में लोगों को इलाज करवाने के लिए जालंधर, होशियारपुर या लुधियाना जाना पड़ता है।

इस बारे में तलवाड़ा के पार्षद पर¨मदर टीनू, युवा नेता राहुल शर्मा, दे¨वदर पाल सेठी और मुनीश मदान ने कहा कि किसी समय तलवाड़ा के बीबीएमबी अस्पताल में इलाज करवाने के लिए दूर-दूर से लोग आते थे, क्योंकि तब यहां पर बहुत काबिल डॉक्टर सेवा दे रहे थे। मगर, आज यह अस्पताल रेफरल अस्पताल बनकर रह गया है। इसके कारण गरीब आदमी की काफी आर्थिक शोषण होता है।

उन्होंने केंद्र सरकार और बीबीएमबी प्रशासन से अपील की है कि वे इस अस्पताल में स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की तैनाती करवाएं, ताकि गरीब लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके।

--------------

आशा है जल्द भर्ती होंगे स्पेशलिस्ट डॉक्टर : डॉ. राजकुमार

उधर, इस बारे में बीबीएमबी अस्पताल के ऑफिशिएटिंग ¨प्रसिपल मेडिकल अफसर डॉ. राजकुमार ने बताया कि अस्पताल में कोई भी स्पेशलिस्ट डॉक्टर न होने के चलते लोगों को इलाज के लिए यहां से बाहर जाना पड़ता है। उन्होंने बताया कि इस समय अस्पताल में सिर्फ पैथोलॉजिस्ट की स्पेशलिस्ट डॉक्टर ह। उन्होंने बताया कि उनकी तरफ से हर माह बोर्ड की बैठक में नए डॉक्टर की भर्ती के लिया लिखा जाता है। आशा है कि बीबीएमबी की तरफ से जल्द ही स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.