जेएनएन, होशियारपुर : श्री भगवान परशुराम सेना की मीटिग जिलाध्यक्ष आशुतोष शर्मा की अध्यक्षता में हुई। मीटिग को संबोधित करते हुए सेना के पदाधिकारियों ने बताया कि इस बार शहीद चंद्रशेखर आजाद के जन्म दिवस संकल्प दिवस के रूप में मनाया जाएगा। शर्मा ने बताया कि इस बार शहीद चंद्र शेखर आजाद के शहीदी दिवस को युवाओं को नशे के कोहड़ से दूर रखने तथा समाज को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने का संकल्प लिया जाएगा।

उन्होंने कहा शहीद चंद्रशेखर आजाद नौजवानों के लिए एक ऐसा प्रकाश पुंज है। जिसकी रोशनी सदा हमें सेवा का रास्ता दिखाती है और नौजवानों के दिलों में देश के लिए सब कुछ कुर्बान करने का जज्बा पैदा करती है। शर्मा ने कहा जब शहीद राज गुरु, भगत सिंह और सुखदेव को अंग्रेजों द्वारा फांसी का ऐलान हुआ। उस वक्त अंग्रेजों का निशाना शहीद चंद्रशेखर आजाद थे। क्योंकि अगर आजाद जिदा रह जाते तो वो राज गुरु, भगत सिंह और सुखदेव को फांसी न लगने देते। इन सब शहीदों ने धर्म और जातपात की राजनीति से ऊपर उठ कर एक ऐसा माहौल कायम किया। इतिहास में मंगल पांडे का नाम हो, चाहे चंद्रशेखर आजाद का। उन्होंने अपने प्राणों की आहूतियां देकर देश का गुलामी जंजीरों से मुक्त किया था। शर्मा ने कहा कि चंद्रशेखर आजाद नौजवानों के लिए एक ऐसी प्रेरणा है, जो देश सेवा के मार्ग पर चलने की राह दिखाती है।

इस अवसर पर शहरी अध्यक्ष विपुल पंडित, युवा परिवार से पवन कुमार, दीपक पराशर, अजय शर्मा, प्रिस विज, अनमोल हांडा, चंद्रमोहन शर्मा, वीर शर्मा, पवन शर्मा, वरुण पंडित कुमार गौरव, एडवोकेट रमन मेहता, एडवोकेट अरविद गौतम, योगेश चौबे, प्रिस शर्मा, सन्नी पंडित, कुलदीप, राजेश झा, सुबोध झा, वेद प्रकाश, रमन ढिल्लो, सुरिदर बिटन, मोहन गुप्ता, राजीव मुख्य सलाहकार, सुरेंदर कुमार राजा, हनी तनेजा, लायन विजय अरोड़ा भी मौजूद थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!