Move to Jagran APP

अंबेसरडर्स ऑफ होप में पहले स्थान पर रहा अंशुमन

होशियारपुर स्कूल शिक्षा मंत्री पंजाब विजय इंदर सिगला ने सोशल मीडिया पर अंबेसडर्स ऑफ होप मुकाबले के विजेताओं के नाम घोषित होने के बाद होशियारपुर जिले में पहले तीन स्थानों पर रहने वाले विद्यार्थियों को मुकाबले में अव्वल रहने पर बधाई दी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 09:53 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 09:53 PM (IST)
अंबेसरडर्स ऑफ होप में पहले स्थान पर रहा अंशुमन
अंबेसरडर्स ऑफ होप में पहले स्थान पर रहा अंशुमन

जेएनएन, होशियारपुर: स्कूल शिक्षा मंत्री पंजाब विजय इंदर सिगला ने सोशल मीडिया पर अंबेसडर्स ऑफ होप मुकाबले के विजेताओं के नाम घोषित होने के बाद होशियारपुर जिले में पहले तीन स्थानों पर रहने वाले विद्यार्थियों को मुकाबले में अव्वल रहने पर बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने विजेता विद्यार्थियों को भविष्य में और तरक्की करने के लिए शुभकामनाएं दी । शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकारी एलीमेंट्री स्मार्ट स्कूल झांस में दूसरी कक्षा में पढ़ रहे अंशुमन अरोड़ा ने अपने हौंसले व प्रस्तुति से सबका दिल जीता है। अंशुमन के माता-पिता दोनों ही सरकारी अध्यापक हैं व उन्होंने अपने बच्चे को भी सरकारी स्कूल में दाखिल करवा कर भी बुलिदयों पर पहुंचा कर दूसरों के लिए मिसाल पैदा की है। वर्णनीय है कि कोविड 19 महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन के दौरान विद्यार्थियों के हुनर तराशने के लिए विजय इंदर सिगला ने अंबेसडर्स ऑफ होप नाम से ऑनलाइन मुकाबला चलाया गया था, जिसको पंजाब में भरपूर प्रोत्साहन मिला था। अपनी तरह के इस पहले मुकाबले में सिर्फ आठ दिनों में ही प्रदेश में से एक लाख पांच हजार विद्यार्थियों ने अपनी दावेदारी पेश कर इसको विश्व रिकार्ड बना दिया था। अब सिगला मुकाबले में हर जिले में पहली तीन पोजीशन पर आने वाले विद्यार्थियों के नामों की घोषणा कर रहे हैं।

loksabha election banner

होशियारपुर जिले में इस मुकाबले के लिए 2449 विद्यार्थियों ने अपनी दावेदारी पेश की थी। इनमें से सरकारी एलीमेंट्री स्मार्ट स्कूल झांस(टांडा) में दूसरी कक्षा में पढ़ते अंशुमन ने पहला स्थान हासिल कर एप्पल का आइपैड जीता है, जबकि सेंट जोसेफ कानवेंट स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ती भव्या शर्मा व पहली कक्षा में पढ़ते ओजस शर्मा ने दूसरा स्थान हासिल कर लैपटाप जीता है। इसके साथ ही सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल नंगला बीहलां में 10 कक्षा में पढ़ती छात्रा मंदीप कौर ने तीसरा स्थान पर रह कर टैबलेट जीता है। पहले स्थान पर रहने वाले अंशुमन के पिता नरिदर अरोड़ा जो कि उसके स्कूल के अध्यापक भी है, ने बताया कि अंशुमन भंगड़े व ए्रक्टिंग का बहुत शौकीन है। अंशुमन के पहले स्थान पर आने पर उनको ही नहीं बल्कि पूरे पंजाब के सरकारी स्कूलों के अध्यापकों को बहुत खुशी महसूस हुई है। इसी तरह दूसरे स्थान पर रहने वाली भव्या व ओजस भाई-बहन की जोड़ी भी जिले में दूसरा स्थान आने पर बहुत खुशी महसूस कर रही है। भव्या व ओजस के माता पुलकिता शर्मा ने बताया कि उनकी बेटी अध्यापक व बेटा इंजीनियर बनना चाहते हैं व मुकाबले में जीतना उनके सपने साकार होने जैसा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.