Move to Jagran APP

सेंट जोसफ की अनन्या आइसीएसई में जिले में द्वितीय

होशियारपुर आइसीएसई की तरफ से घोषित 10वीं कक्षा के नतीजों में सेंट जोसफ कान्व

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 May 2018 07:06 PM (IST)Updated: Wed, 16 May 2018 07:06 PM (IST)
सेंट जोसफ की अनन्या आइसीएसई में जिले में द्वितीय
सेंट जोसफ की अनन्या आइसीएसई में जिले में द्वितीय

जेएनएन, होशियारपुर

loksabha election banner

आइसीएसई की तरफ से घोषित 10वीं कक्षा के नतीजों में सेंट जोसफ कान्वेंट स्कूल होशियारपुर की छात्रा अनन्या ने गणित व कंप्यूटर विषय में 100 फीसद, विज्ञान विषय में 98 फीसद अंक प्राप्त करके कुल 97.2 फीसद अंक लेकर जिले भर में दूसरा स्थान हासिल करके अपने स्कूल और माता-पिता का नाम रोशन किया है।

इस बारे में अनन्या ने बताया कि वह भविष्य में भी अपनी मेहनत को जारी रखेगी और कोशिश करेगी कि आने वाले नतीजों में वह और बेहतर प्रदर्शन कर सके।

अनन्या ने बताया कि वह प्रतिदिन 3 से 4 घंटे तक पढ़ाई करती थी, जिसका परिणाम उसने प्राप्त किया है। उसकी कामयाबी के पीछे स्कूल अध्यापकों सहित माता-पिता की मेहनत और आशीर्वाद है।

गौरतलब है कि अनन्या के पिता अरुण कुमार उद्योग विभाग में फंकशनल मैनेजर हैं और मां मनीषा कुमारी सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लड़के) होशियारपुर में लेक्चरर हैं। इस अवसर पर अरुण कुमार ने कहा कि उनके परिवार को अपनी बेटी की इस उपलब्धि पर बहुत गर्व महसूस हो रहा है और हमें अपनी बेटी पर पूरा भरोसा है। वह अपनी मेहनत के बलबूते पर एक दिन आइआइटी में दाखिला लेने के बाद एक सफल कंप्यूटर इंजीनियर बनेगी। अनन्या की माता मनीषा कुमारी ने कहा कि आज के युग में बेटियां भी किसी क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं हैं। अनन्या ने यह साबित कर दिया है कि लड़कियां यदि ईमानदारी से अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ेंगी, तो कामयाबी एक न एक दिन उनके कदम जरूर चूमेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.