Move to Jagran APP

सितंबर में लगने वाले मेगा रोजगार मेले को सफल बनाने के लिए नहीं छोड़ी जाएगी कोई कमी : डिप्टी कमिश्नर

होशियारपुर सितबर माह के आखिरी सप्ताह को जिले में लगने वाले मेगा रोजगार मेले में जिला के ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार दिलाया जाएगा ताकि पंजाब सरकार के फ्लैगशिप प्रोग्राम घर-घर रोजगार अभियान को सफल बनाया जा सके।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2020 10:01 PM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 06:08 AM (IST)
सितंबर में लगने वाले मेगा रोजगार मेले को सफल बनाने के लिए नहीं छोड़ी जाएगी कोई कमी : डिप्टी कमिश्नर
सितंबर में लगने वाले मेगा रोजगार मेले को सफल बनाने के लिए नहीं छोड़ी जाएगी कोई कमी : डिप्टी कमिश्नर

जेएनएन, होशियारपुर: सितबर माह के आखिरी सप्ताह को जिले में लगने वाले मेगा रोजगार मेले में जिला के ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार दिलाया जाएगा, ताकि पंजाब सरकार के फ्लैगशिप प्रोग्राम घर-घर रोजगार अभियान को सफल बनाया जा सके। यह विचार डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने 24 सितंबर से 30 सितंबर को जिले में लगने वाले मेगा रोजगार मेले की तैयारियों संबंधी अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए रखे। इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) हरबीर सिंह भी मौजूद थे। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इन रोजगार मेलों को सफल बनाने व पंजाब सरकार की ओर से मिले लक्ष्य को सफलतापूर्वक संपन्न करने के लिए अलग-अलग विभागों के साथ बैठक की जा रही है। इसी कड़ी में उनकी ओर से जिले की सरकारी आईटीआई, पीएसडीएम व सभी नर्सिंग स्कूलों, कालेजों के प्रिसिपलों के साथ-साथ अलग-अलग बैठकें की गई। इस दौरान उन्होंने आईटीआईज के प्रिसिपलों को हिदायत दी कि तकनीकी स्तर पर अलग-अलग ट्रेडों की रिक्तियों के लिए इंटरव्यू अलग दिन होगी व उस दिन जरुरी ट्रेडों के विद्यार्थियों को इस बारे में जानकारी देकर उनकी मेले में शमूलियत यकीनी बनवाएं। इसी तरह मैडिकल क्षेत्र की रिक्तियों के लिए नर्सिंग स्कूलों, कालेजों के प्रिसिपल अपने जरुरतमंद बेरोजगार बच्चों की इस मैगा रोजगार मेले शमूलियत करवाएं। उन्होंने स्पष्ट किया कि पी.एस.डी.एम की ओर से एकत्र की गई रिक्तियों के लिए पीएसडीएम का स्टाफ नियोजकों का इंटरव्यू लेने के लिए इस मेले में पहुंचना व प्राप्त रिक्तियों को भरने के लिए जिम्मेवार होगा।

loksabha election banner

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) हरबीर सिंह ने हिदायत करते हुए कहा कि इन मेलों की तिथियों व स्थान के अनुसार हर विभाग अपनी ड्यूटी तनदेही से करें। उन्होंने कहा कि इस कार्य में की गई किसी भी कोताही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, ताकि पंजाब सरकार के मिशन घर-घर रोजगार के अंतर्गत मिले लक्ष्य को पूरा किया जा सके। इस मौके पर जिला रोजगार सृजन व ट्रेनिग अधिकारी श्री कर्म चंद ने उपस्थित अधिकारियों को भरोसा दिलाया कि डिप्टी कमिश्नर व अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर के गतिशील नेतृत्व में जिले में लगने वाले मैगा रोजगार मेलों को सफलतापूर्वक संपन्न करवाने के लिए जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की टीम कोई कमी नहीं छोड़ेगा और पंजाब सरकार की ओर से दिए गए लक्ष्यों को हर हालत में पूरा किया जाएगा। इस मौके पर प्लेसमेंट अधिकारी मंगेश सूद, कैरियर काउंसलर आदित्य राणा भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.